विधानसभा आम चुनाव के मद्देनजर आईएएस सतेन्द्र कुमार सिंह की अध्यक्षता में बैठक आयोजित

0
39

Faridabad News , 09 Oct 2019 : हरियाणा विधानसभा आम चुनाव के मद्देनजर सामान्य पर्यवेक्षक आईएएस सतेन्द्र कुमार सिंह की अध्यक्षता में तिगांव विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न राजनैतिक पार्टियों व उम्मीदवारों तथा उनके प्रतिनिधियों की एक बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में तिगांव विधानसभा क्षेत्र के रिटर्निंग अधिकारी व जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी राकेश कुमार भी उपस्थित थे।

इस अवसर पर विभिन्न राजनैतिक पार्टियों के उम्मीदवारों व उनके प्रतिनिधियों को चुनाव को शांतिपूर्ण, सौहार्दपूर्ण वातावरण में सम्पन्न करवाने के लिए सहयोग की अपील की।

तिगांव विधानसभा क्षेत्र के सामान्य पर्यवेक्षक ने चुनाव आयोग द्वारा जारी हिदायतों की पालना सुनिश्चित करने, आदर्श आचार संहिता का पालन करने के आवश्यक दिशा- निर्देश देते हुए कहा कि वे विभिन्न पार्टियों व अन्य उम्मीदवार/ प्रतिनिधि ऐसी भाषा का प्रयोग न करें, आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन होता हो। उन्होंने चुनाव में भाईचारा बनाये रखने की भी अपील की। उन्होंने चुनाव में प्लास्टिक का प्रयोग न करने की भी सलाह दी ताकि किसी के स्वास्थ्य व शरीर पर किसी प्रकार का नुकसान न हो।

विधानसभा क्षेत्र के आरओ एवं जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी राकेश कुमार ने कहा कि विधानसभा चुनाव को निष्पक्ष, पारदर्शी व शांतिपूर्वक तरीके से करवाने के लिए सभी राजनैतिक दलों के उम्मीदवार व अन्य उम्मीदवार/प्रतिनिधि आदर्श चुनाव आचार संहिता की अनुपालना करें और चुनाव आयोग के दिशा- निर्देशानुसार नियमों की पालना करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि कोई उम्मीदवार अथवा उसका प्रतिनिधि परमिशन के लिए चुनाव आयोग द्वारा जारी की गई सुविधा एप्प पर ऑनलाईन आवेदन कर सकता है। उन्होंने कहा कि काऊटिंग एजेन्ट के लिए उम्मीदवार 17 अक्तूबर तक अपना प्रफोर्मा भरकर दे दें । उन्होंने कहा कि प्रचार- प्रसार कार्य में धर्म- जाति व अभद्र भाषा आदि का प्रयोग न करें, जिससे आपसी मन मुटाव पैदा हो। उन्होंने कहा कि मतदाताओं को किसी भी प्रकार का प्रलोभन न दें। उन्होंने उम्मीदवारों से यह भी आहवान किया कि वे पॉलिथिन का प्रयोग न करें। इसके अलावा उन्होंने बैनर,पोस्टर, झण्डे, वाहनों , लाऊण्ड स्पीकर आदि के लिए पहले परमिशन लेने बारे उम्मीदवारों व प्रतिनिधियों को आवश्यक दिशा- निर्देश दिये।

बैठक में विभिन्न पार्टियों के उम्मीदवार /प्रतिनिधि विरेश कुमार सिंह, कृष्ण पाल सिंह, उमेश भाटी,राजेश नागर,ललित नागर,प्रदीप चौधरी व रणधीर सिंह तथा अन्य प्रतिनिधि तथा एआरओ एवं तहसीलदार भी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here