इंटरनेशनल ड्रग पेडलर को क्राइम ब्रांच सेक्टर 30 ने दबोचा

0
1472
Spread the love
Spread the love
Faridabad News, 16 Jan 2019 : श्रीमान पुलिस आयुक्त संजय कुमार के दिशा निर्देश पर एवं श्री लोकेंद्र कुमार डीसीपी अपराध के नेतृत्व में कार्य करते हुए क्राइम ब्रांच सेक्टर 30 ने एक आरोपी को दबोच उससे लगभग 60 लाख रुपए कीमत की 6 किलो 466 ग्राम चरस बरामद करने में कामयाबी हासिल की है।
गिरफ्तार किए गए आरोपी का विवरण:-
1. सत्यम पुत्र अनिल निवासी गोल फुटार वाड़ा नंबर 5 बागमती जिला काठमांडू नेपाल।
प्रभारी क्राइम ब्रांच सेक्टर 30 इंस्पेक्टर विमल ने बताया कि आरोपी को पकड़ने के लिए एक टीम का गठन किया गया जिसमें एएसआई सतीश कुमार, एएसआई अनूप कुमार, ईएसआई सतीश कुमार, एचसी दलबीर, यशपाल, सतीश और कांस्टेबल संदीप को लिया गया था।
टीम ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए विशेष सूत्रों से मिली सूचना के आधार पर आरोपी को बदरपुर बाँडर से ट्राली बैग सहित गिरफ्तार किया है।
प्रभारी क्राइम ब्रांच ने प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि आरोपी सत्यम जो हांगकांग का रहने वाला है और भारत में आकर अलीगढ़ यूपी से चरस लेकर नेपाल हांगकांग व अन्य देशों में भी सप्लाई का काम करता था।
उन्होंने बताया कि आरोपी पहले भी भारत में तीन बार आ चुका है आरोपी नेपाल के रास्ते से हांगकांग लंदन व अन्य देशों में भी चरस की सप्लाई करता था।
आरोपी ने पूछताछ में बताया कि आरोपी सत्यम अपने पिता के साथ हांगकांग में रहता था जो वहां पर हांगकांग के जोल्डन शहर में THE PAWN BAR AND RESTAURANT मे सुपरवाइजर की नौकरी करता है।
आरोपी की मां U.K. के शहर London में BOXYLY नामक RESTAURANT मे काम करती है।
आरोपी ने नेपाल में रहकर 12वीं तक की पढ़ाई की है आरोपी भारत से चरस लेकर नेपाल के रास्ते अन्य देशों में सप्लाई का काम करता है।
आरोपी ने खुलासा करते हुए बतलाया कि वह अपनी ट्रॉली बैग में खुफिया जगह बना कर चरस को अन्य देशों में ले जाता था।
आरोपी भारत मे 4 बार आ चुका हैं अतिम बार आरोपी भारत मे 4 जनवरी को आया था। आरोपी जब भी भारत आता था तो एनसीआर के होटलों में 8/10 दिन रुकता था जिससे कि कोई व्यक्ति उस पर शक ना करें।
प्रभारी क्राइम ब्रांच ने बताया कि आरोपी से 6 किलो 466 ग्राम चरस बरामद की गई है जिसका मूल्य मार्केट में 60 लाख रुo के करीब बताया जा रहा है।
पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि आरोपी को आज कोर्ट मे पेश कर 4 दिन का पुलिस रिमांड लिया गया है।….. आरोपी से इस संबंध में और जानकारी जुटाई जायेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here