डांडिया रास से सराबोर दिल्ली हाट, जनकपुरी

0
172

New Delhi News, 07 Oct 2019 : डी.जे. पर बजते बॉलीवुड के गाने और डांडिया की थाप पर थिरकते पांव! सच मानिए! यह ऐसा पल होता है, जब हर कोई व्यक्ति अपनी साड़ी परेशानियों को भूलकर बस! मस्ती से झूम उठने पर मजबूर हो जाता है! जैसे-जैसे डी.जे. का म्यूजिक बढ़ाता जाता है, मानों अपने आप ही हमारे अंदर एक सिहरन-सी पैदा हो जाती है और बस! मन करता है कि डांडिया की मस्ती में यूँ ही थिरकते जाएं!

ऐसा ही कुछ माहौल था गत दिनों दिल्ली हाट, जनकपुरी के प्रांगण में भी! जहां दिल्लीवासियों ने अपने परिवार और दोस्तों के संग जमकर मस्ती की! मौका था दिल्ली सरकार द्वारा “दि ग्रेट डांडिया नाइट्स” के आयोजन का! बच्चों से लेकर जवान और बूढ़े; सभी उम्र के लोगों ने डी.जे. के मंत्रमुग्ध कर देने वाले डांडिया म्यूजिक पर जमकर ठुमके लगाए!

दिल्ली हाट, जनकपुरी के प्रबंधक, संजीव चुघ ने बताया, “मां दुर्गा की आराधना के पावन त्योहार, नवरात्रि पर सभी दिल्लीवासियों को डांडिया की मस्ती में सराबोर होकर मां की भक्ति के साथ-साथ कुछ पल अपने परिवार के साथ बिताने का मौका देने के इरादे से यहां पर दिल्ली सरकार द्वारा डांडिया नाइट्स का आयोजन किया गया है! दिन-ब-दिन यहां पर आने वाले डांडिया प्रेमियों को देखकर बहुत अच्छा लगता है कि आज भी हमारी युवा पीढ़ी भारतीय संस्कृति के प्रति कितनी समर्पित है!”

वहीं स्टेज का संचालन, सहायक प्रबंधक, श्री अनुदीप सिंह बेदी ने किया! कार्यक्रम पर रोशनी डालते हुए श्री अनुदीप बताते हैं “दिल्ली सरकार डांडिया नाइट्स जैसे मनमोहक सांस्कृतिक कार्यक्रम आज की युवा पीढ़ी को हमारी भव्य भारतीय संस्कृति से जोड़ने की एक अनूठी पहल हैं! इस तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रमों से लोगों को ना सिर्फ कुछ पल अपने परिवार और दोस्तों के साथ मस्ती करने का मौका ही मिलता है, बल्कि हमारी वृहद् भारतीय संस्कृति से जुड़ने और उसे जानने का भी मौका मिलता है!

इस महोत्सव में आने वाले सभी उम्र वर्ग के लोगों ने दिल खोलकर डांडिया की थाप पर एन्जॉय किया! साथ ही यहां आने वाले आगंतुकों के लिए पारम्परिक लहंगा-चोली और डांडिया स्टिक्स का भी प्रबंध किया गया था! इसके अलावा हमारे आगंतुकों के लिए देश के विभिन्न राज्यों के स्वादिष्ट व्यंजनों का भी पूरा प्रबंध हमने किया था!”
सप्ताहांत होने के कारण दिल्लीवासियों ने इस महोत्सव में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here