क्राइम ब्रांच सेक्टर 30 टीम विमल कुमार ने गोलियों का जखीरा किया बरामद

0
835

Faridabad News, 01 March 2019 : जहां देश के अंदर देश की सीमाओं पर बढ़ते हुए तनाव को लेकर पूरे देश में भय व आतंकवादी गतिविधियों को लेकर रोष है वही कुछ लोग अपने छोटे से मुनाफे के लिए देश की आंतरिक सुरक्षा को नुकसान पहुंचाने में लगे हुए हैं उन्हें सिर्फ अपना छोटा सा मुनाफा दिखता है उनके जेहन में यह बात दूर दूर तक नहीं होती की उनके द्वारा किया जाने वाला धंधा देश में कितनी बड़ी बर्बादी कर सकता है कुछ इसी तरह की गतिविधियां फरीदाबाद शहर में देखने को मिली।

पुलिस आयुक्त श्रीमान संजय कुमार के निर्देश और डीसीपी श्रीमान लोकेन्द्र सिंह के मार्ग दर्शन व एसीपी अनिल कुमार के नेतृत्व में क्राईम ब्रांच सै० 30 प्रभारी विमल और उसकी टीम ने कार्य करते हुए सूत्रों की सूचना पर कबाड़ी के यहाँ छापा मार कर हजारों की संख्या में सेना के बुलेट और बंब व खाली खोल बरामद किये है।

आपको ज्ञात होगा पिछले वर्ष भी ऐसा ही धंधा करने वाले कबाड़ी के गोदाम में विस्फोट हुआ था जिसमें काफी जान माल का नुकसान हुआ था लेकिन इस तरह की घटना से किसी को कोई फर्क नहीं पड़ा और उन्होंने इस धंधे को चालू रखा मुखबिर से मिली सूचना के बाद जब इन गोलियों को बरामद किया गया तो पूरे फरीदाबाद शहर में हड़कंप मच गया।
पूछताछ आरोपीगण:-

पकड़े गए आरोपियों ने पूछताछ पर बताया की आर्मी कबाड़ के साथ यह गोलियां खरीद ली जाती है और इनसे पीतल अलग कर मुनाफा कमाया जाता।

गिरफ्तार शुदा आरोपी गण:-
1. रामकुमार पुत्र भगवानदास गांव जूरी थाना खलीलाबाद संत कबीर नगर यूपी हाल मकान नंबर 767 गली नंबर 2 चाचा चौक फरीदाबाद

2. दिनेश पुत्र इंदर निवासी गुलरिया थाना बनकटी बस्ती यूपी हाल किराएदार जीवन नगर पार्ट 2

3. इरफान पुत्र करीमुल्ला निवासी 951 बटा एक इस्लामनगर बंद मार्केट थाना ओल्ड फरीदाबाद।

उपरोक्त तीनों आरोपियों के खिलाफ थाना मुजेसर में
मुकदमा नंबर 189 दिनांक 28 2019 धारा 336 , 34 आईपीसी, 25- 54- 59 आर्म्स एक्ट, 4 – एक्सप्लोसिव एक्ट के अन्तर्गत दर्ज किया गया।

रिकवरी
1. एक हजार सात सौ छप्पन कारतूस
2. डिफ्यूज बम्ब
खोलो का कुल वजन 30किलो 560 ग्राम।

आरोपियों को आज कोर्ट मे पेश कर 4 दिन का पुलिस रिमाण्ड लिया गया है। पुलिस रिमाण्ड के दौरान अन्य शामिल लोगों के बारे में पुछताछ कर पता लगाया जाएगा। आर्मी और आईबी को भी सूचित किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here