पेड़ों को काटकर निगम कर रहा है प्रदूषण मुक्त फरीदाबाद

0
38

Faridabad News, 27 Dec 2019 : सेक्टर 11 D की मार्किट के बीचों बीच एक छोटा सा पार्क है जिसकी हालत वैसे ही दयनीय बनी हुई है, ऊपर से नगर निगम के XEN अमरजीत बीसला के आदेश पर निगम कर्मचारियों ने कच्चे पेड़ों की कटाई करा दी। एक तरफ तो प्रशासन प्रदूषण से निजात पाने के लिए कई तरह के हथकंडे अपना रही है। आपको ज्ञात होगा कि, पिछले दिनों शहर वासियों को एक समय अवधि भी दी गयी थी कि, उस दरमियान कोई प्रदूषण करता हुआ पाया गया तो उचित कार्यवाही की जाएगी। वहीं प्रदूषण से जो हमें पेड़ बचा रहे हैं उनको ही काटा जा रहा है तो सोचिये कैसे स्वस्थ रहेगा इंसान और कैसे स्वस्थ रहेगा पेड़। सरकार कहती है पेड़ लगाओ, पर्यावरण बचाओ, नए नए तरह के पर्यावरण संरक्षण के लिए अभियान चलाए जाते हैं। क्या ऐसे बचेगा पर्यावरण?

जब इस बात को लेकर पेड़ काटने आये कर्मचारियों से बात की तो उन्होंने बताया कि, हमें तो XEN साहब ने आदेश दिया है। इसके बाद मैंने XEN अमरजीत बीसला को फ़ोन किया तो उन्होंने कहा कि, मेरे पास मार्किट कमेटी के कुछ लोग आये थे कि पेड़ों की छंटाई करा दो, तो मैंने अपने लोगों को सिर्फ छंटाई काराने भेजा था। अब अगर अधिकारी भी इस तरह का लापरवाही भरा जवाब देंगे तो कैसे पर्यावरण सुरक्षित होगा और कैसे जन जीवन।

वहीं आपको बता दें कि, इस पार्क में एक कार डेंटिंग पेंटिंग मेकेनिक ने कब्जा किया हुआ है, वह रिपेयर के लिए आई हुई गाड़ियों को इस पार्क में खड़ा करके डेंटिंग पेंटिंग करता है, जिसके कारण पार्क की हालत बहुत ही दयनीय हो गयी है। मार्किट के लोग भी इस चीज़ से बहुत परेशान हैं। मार्किट कमेटी के प्रधान ने बताया कि, उन्होंने मेकेनिक के खिलाफ कई बार कंप्लेंट भी की है लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here