आश्रम कंत दर्शन दरबार द्वारा निशुल्क नेत्र जांच शिविर का आयोजन

0
142

Faridabad News, 20 Jan 2020 : आश्रम कंत दर्शन दरबार सेक्टर-46 की ओर से बल्लभगढ़ क्षेत्र के गांव नरियाला में आंखों की जांच के लिए निशुल्क नेत्र जांच शिविर लगाया गया। इस शिविर में 230 लोगों की आंखों की जांच की गई और कुछ लोगों को ऑपरेशन के लिए भी रेफर किया गया तथा उन्हें ऑपरेशन की तारीख भी दे दी गई और चश्मे भी बांटे गये। यह शिविर सेंटर फॉर साइट नई दिल्ली के सहयोग से लगाया गया जिसमें मुख्य भूमिका डॉ. रमेश शर्मा, हरमिंदर अरोड़ा और कंत दर्शन दरबार के प्रधान चरणजीत सिंह चन्नी ने निभाई। कार्यक्रम उपरांत गुरु का लंगर भी बांटा गया।

डॉक्टरों ने आंखों को शरीर का अमूल्य अंग बताते हुए क्षेत्रवासियों से शिविर का भरपूर लाभ उठाने की अपील की। कहा कि समिति की ओर से भविष्य में भी ऐसे शिविर का आयोजन जारी रहेगा। इस दौरान विशेषज्ञ डॉक्टरों ने नेत्र रोगियों की आंखों की उचित जांच कर आंखों की देखभाल संबंधी परार्मश भी दिया। उन्होंने कहा कि इन दिनों अधिकांश लोगों की आंखों में मोतियाबिंद की शिकायत बढ़ रही है, ऐसे में आंखों की देखभाल जरूरी है। आह्वान किया कि समय-समय पर आंखों की जांच कराते रहना चाहिए। इस तरह के शिविर से क्षेत्र के निर्धन लोगों को उचित चिकित्सा का लाभ मिल पाता है।

यह कार्यक्रम बाबा धर्मदास जी और बाबा गुरु दीत्तामल जी की अगुवाई में सफलतापूर्वक सम्पन्न हुआ। कार्यक्रम को सफल बनाने में सभी ग्रामवासियों और आश्रम कंत दर्शन दरबार के सेवादारों दास दिनेश शर्मा, दास रोशनलाल शर्मा, दास लोकेश शर्मा ,दास हज़ारी ,दास अनुज, दास भरत सिंह ,दास सुबोध, दास विजय तथा दास राजीव कोछड़ ने बढ़-चढक़र भाग लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here