एसीपी सराय मोजीराम ने बचाई डूबते हुए व्यक्ति की जान

0
63

Faridabad News, 21 Aug 2019 : कल रात दिनांक 20 अगस्त 2019 को समय करीब 8:00 बजे पुलिस आयुक्त संजय कुमार के दिशा निर्देश पर एसीपी सराय मोजीराम अपने अधीन एसएचओ के साथ बसंतपुर गांव नजदीक यमुना के बढ़ते हुए पानी के संबंध में बांध पर पेट्रोलिंग कर रहे थे।

तभी उनके पास दो व्यक्ति भागते हुए आए और उन्होंने बताया कि एक व्यक्ति पानी में डूब रहा है।

जिस पर एसीपी सराय ने बिना विचार विमर्श किए अपनी जान की बाजी लगाते हुए वर्दी निकालकर पानी में कूद गए।

अंधेरा होने के कारण एसीपी मोजीराम को डूबता हुआ व्यक्ति दिखाई नहीं दिया जिस पर उन्होंने आगे तैरते हुए जाने का साहस किया तो उन्होंने देखा की एक व्यक्ति जोकि एक झाड़ीनुमा पेड़ मे फंसा हुआ है। जिसका सिर्फ मुंह दिखाई दे रहा था।

श्री मौजी राम ने तैरते हुए झाड़ी के पास जाकर डूब रहे व्यक्ति को अपना हाथ का सहारा देकर धीरे धीरे उसको किनारे पर लाकर उसकी जान बचाने में कामयाब रहे।

श्री मोजीराम ने बताया कि व्यक्ति को सकुशल बाहर निकाल कर उसके माता-पिता के हवाले किया गया है।

उन्होंने बताया कि व्यक्ति का नाम अवनेश है वह मजदूरी करने का काम करता है पीछे से वह बदायूं यूपी का रहने वाला है फिलहाल यहां पर अपने माता-पिता के साथ बसंतपुर फरीदाबाद में रह रहा है।

पुलिस प्रवक्ता सुबे सिंह ने बताया कि पुलिस आयुक्त महोदय श्री संजय कुमार ने कहां कि उनके द्वारा किए गए साहसिक कार्य की जितनी प्रशंसा की जाए उतना ही कम है।

उन्होंने बताया कि उनके साहसिक कार्य के बारे में डीजीपी हरियाणा श्री मनोज यादव को भी बताया गया है। उनका नाम life-saving अवार्ड के लिए डीजीपी कार्यालय भेजा जाएगा।

श्री मोजीराम एसीपी सराय के द्वारा किए गए सराहनीय कार्य बारे फरीदाबाद पुलिस ने अपने ट्विटर हैंडल के माध्यम से इस बारे जानकारी दी गई है।

पुलिस आयुक्त महोदय ने लोगों से अपील करते हुए कहा है कि बाढ़ वाली जगह से दूर रहें अपनी जान खतरे में ना डालें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here