मलाला यूसुफजई ने पहनी यह ड्रेस…और हो गयी ट्रोल

0
1715
Spread the love
Spread the love

लंदन। छोटी सी उम्र में तालिबानियों के खिलाफ जंग और शांति का नोबेल पुरस्कार पाने वाली मलाला युसूफजई को सोशल मीडिया पर लगातार ट्रोल किया जा रहा है, वो भी उनकी एक तस्वीर को लेकर, जिसमें वो जींस पहने नजर आ रही हैं।

पाकिस्तान में सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हुई है। कहा जा रहा है कि तस्वीर मलाला युसुफजई की है। इस तस्वीर में मलाला द्वारा अक्सर पहने जाने वाले कपड़ो से वह बिल्कुल अलग है। तस्वीर में दिख रही लड़की ने जींस, बूट, जैकेट पहना हुआ है, साथ ही सर दुपट्टे से ढक रखा है। यह फोटो ट्विटर और इन्स्टाग्राम पर वायरल हो रही है और लोगो के कमेंट्स का शिकार हो रही है।

मीडिया में वायरल
मलाला की इस तस्वीर को siasat.pk नाम के पेज से फेसबुक पर शेयर किया गया था, जिसे बस एक घंटे के अंदर तीन हजार के करीब लोगों ने शेयर किया। कई यूजर्स ने मलाला का मजाक उड़ाया और उनकी तुलना वयस्‍क फिल्‍मों की अभिनेत्री मिया खलीफा से कर डाली। वहीं कुछ ने पूछा कि ‘आखिर वह अपना स्‍कार्फ कब छोड़ेंगी?

पाक पत्रकार मेहर तरार ने भी फोटो ट्वीट किया
पाकिस्‍तानी पत्रकार मेहर तरार ने भी इसी फोटो को ट्वीट करते हुए लिखा कि ‘आखिरकार मलाला की एक ऐसी तस्‍वीर जहां वह एक आम हिला हैं। ये काफी असाधारण बात है कि उनका सिर हमेशा ढका रहता है।

ऑक्सफोर्ड से पढ़ाई कर रही हैं मलाला
बता दें कि मलाला यूसुफजई ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी में फिलॉसफी, राजनीति और इकोनॉमिक्स की पढ़ाई कर रही है। मलाला ने इसी साल जुलाई में स्कूली पढ़ाई खत्म की थी। इसके बाद उन्‍होंने ट्विटर पर अकाउंट बनाया था। अकाउंट बनाते ही उनके लाखों फॉलोअर्स हो गए थे। इनमें दुनिया की नामी-गिरामी हस्तियां भी शामिल थीं।

कौन हैं मलाला
मलाला उस समय सुर्खियों में आई थीं जब 15 साल की उम्र में तालिबान के एक बंदूकधारी ने उनके सिर में गोली मार दी थी। स्वात घाटी में उस वक्त मलाला अपने स्कूल की परीक्षा देकर गांव वापस जा रही थीं। वे पाकिस्तान की लड़कियों को पढ़ाई के लिए जागरूक करने की कोशिश करती रही थीं। इसके बाद लंदन में उनका इलाज हुआ। स्‍कूली पढ़ाई भी उन्‍होंने वहीं से की। मलाला को भारत के कैलाश सत्‍यर्थी के साथ नोबेल शांति पुरस्‍कार भी मिल चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here