दिल्ली में शीर्ष 5 विदेशी शिक्षा सलाहकार

0
144
Spread the love
Spread the love

New Delhi : विदेश में शैक्षिक यात्रा शुरू करना एक परिवर्तनकारी अनुभव है, और सही मार्गदर्शन का चयन इस प्रयास को महत्वपूर्ण रूप दे सकता है। दिल्ली के हलचल भरे महानगर में, जहां आकांक्षाएं अवसरों से मिलती हैं, शीर्ष पायदान के विदेशी शिक्षा सलाहकारों की तलाश सर्वोपरि है। असंख्य विकल्प उपलब्ध होने के कारण, सही सलाहकार का चयन करना एक कठिन काम हो सकता है। इस प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए, हम दिल्ली में शिक्षा परामर्श के क्षेत्र में उतरते हैं, शीर्ष 5 विदेशी शिक्षा सलाहकारों का अनावरण करते हैं जो अपनी विशेषज्ञता, व्यक्तिगत दृष्टिकोण और छात्रों को उनके वैश्विक शैक्षणिक सपनों को साकार करने में मदद करने के सिद्ध ट्रैक रिकॉर्ड के लिए खड़े हैं। ये सलाहकार न केवल अंतर्राष्ट्रीय शिक्षा के जटिल परिदृश्य का मार्गदर्शन करते हैं, बल्कि इच्छुक छात्रों के लिए प्रकाशस्तंभ के रूप में भी काम करते हैं, उन्हें एक संपूर्ण शैक्षिक अनुभव के लिए सही संस्थानों और पाठ्यक्रमों की ओर मार्गदर्शन करते हैं।

01_ आईडीपी: भारत में आईडीपी के 70 से अधिक कार्यालय हैं जो भारत के 61 शहरों में फैले हुए हैं। वे छात्रों और उनके परिवारों को विदेश में अध्ययन की पूरी प्रक्रिया – विश्वविद्यालय/पाठ्यक्रम चयन, आवेदन जमा करना, वीज़ा प्रक्रिया में सहायता और प्रस्थान पूर्व योजना के माध्यम से मार्गदर्शन करते हैं। आईडीपी इंडिया को ग्रेट प्लेस टू वर्क® द्वारा भारत में काम करने के लिए एक महान स्थान और महिलाओं के लिए भारत के सर्वश्रेष्ठ कार्यस्थल™ 2022 के रूप में भी मान्यता दी गई है, जो एक संगठन है जो कार्यस्थल उत्कृष्टता और लोगों के प्रबंधन प्रथाओं का दुनिया का सबसे बड़ा और सबसे सम्मानित अध्ययन आयोजित करने के लिए जाना जाता है। वर्ष 2022-2023 के लिए प्राप्त मान्यता, एक ऐतिहासिक उपलब्धि है और आईडीपी एजुकेशन के एक कर्मचारी-केंद्रित संगठन होने का प्रमाण है जो एक स्वस्थ कार्य वातावरण बनाए रखने पर ध्यान केंद्रित करता है और कार्यस्थल में उच्च गुणवत्ता वाले रिश्ते बनाने को प्रोत्साहित करता है।

02_ ईएसएस ग्लोबल: ईएसएस ग्लोबल प्राइवेट लिमिटेड एक कंसल्टेंसी फर्म है जो विदेश में पढ़ाई करने के इच्छुक छात्रों के लिए भर्ती सेवाएं प्रदान करती है। 2013 में स्थापित, कंपनी ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, यूरोप, न्यूजीलैंड आदि जैसे विभिन्न स्थानों पर विदेश में अध्ययन के लिए छात्रों की भर्ती पर ध्यान केंद्रित करती है और इन स्थानों में विभिन्न प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों और कॉलेजों के साथ साझेदारी करती है। चंडीगढ़ में मुख्यालय, ईएसएस ग्लोबल की पंजाब राज्य में मजबूत उपस्थिति है, जो इसका लक्षित बाजार भी है, और इसके जालंधर, अमृतसर, पटियाला, लुधियाना और बठिंडा में शाखा कार्यालय हैं। इसकी यूएसपी इस तथ्य में निहित है कि यह विदेश में अध्ययन करने की योजना बना रहे छात्रों के लिए सही पाठ्यक्रम चयन प्रदान करता है। यह विभिन्न देशों के लिए वीज़ा दाखिल करने की प्रक्रियाओं के बारे में गहन जानकारी भी प्रदान करता है और इसकी सफलता दर भी उच्च है। यह फर्म अत्यधिक वैयक्तिकृत सेवाएं प्रदान करती है और ऑस्ट्रेलिया, कनाडा और यूरोप में छात्र वीजा से निपटने में अपनी विशेषज्ञता के लिए जानी जाती है।

03_ मेरिडियन: मेरिडियन ओवरसीज़ विशेषज्ञों की एक टीम है जो छात्रों के विदेश में अध्ययन के सपने का समर्थन करने के लिए समर्पित है। हम विदेशी शिक्षा सलाहकारों से कहीं अधिक हैं। विदेश में शिक्षा को सभी के लिए सुलभ बनाने के अपने मिशन पर खरा उतरते हुए, मेरिडियन ओवरसीज ने अपने छात्रों को विदेश में अध्ययन कार्यक्रमों के लिए 10+ देशों तक पहुंचने में मदद की है। हमने एक शानदार छात्र नेटवर्क बनाया है जो एक समुदाय के रूप में विकसित और सफल होता है। हमारा उत्कृष्ट शाखा नेटवर्क और अग्रणी वैश्विक संस्थानों के साथ सहयोग हमें सर्वोत्तम लेकिन किफायती शिक्षा सेवाएं प्रदान करने में मदद करता है।

04_ एडरूट्स: एडरूट्स इंटरनेशनल, केरल के पेरिंथलमन्ना में स्थित अग्रणी विदेश अध्ययन परामर्शदाताओं में से एक है। 15 वर्षों से अधिक की विशेषज्ञता के साथ, एडरूट्स ने 13250 से अधिक छात्रों को दुनिया भर के शीर्ष संस्थानों में सफलतापूर्वक नियुक्त किया है। एडरूट्स में हम व्यापक विदेशी शिक्षा सेवाएँ प्रदान करते हैं जो छात्रों को प्रतिष्ठित विदेशी शैक्षणिक संस्थानों में उच्च शिक्षा प्राप्त करने के संबंध में सही विकल्प चुनने में सहायता करते हैं। Edroots यूके, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, आयरलैंड, जर्मनी, फ्रांस, मलेशिया और दुबई जैसे विभिन्न देशों में उच्च शिक्षा के लिए सेवाएं प्रदान करता है और दुनिया भर की शिक्षा प्रणाली पर उसका नियंत्रण है।

05_ एडनेट कंसल्टेंट्स: एडनेट कंसल्टेंट्स की स्थापना 2002 में हुई थी और तब से इसने दिल्ली में विदेश में सबसे अच्छे अध्ययन शिक्षा सलाहकारों में से एक के रूप में प्रसिद्धि हासिल की है। इसने हजारों छात्रों को दुनिया भर के शीर्ष विश्वविद्यालयों में स्थान दिलाया है और महत्वाकांक्षी उम्मीदवारों की सहायता करना जारी रखा है! यूएस, यूके, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, सिंगापुर या हांगकांग में अपना सबसे उपयुक्त विश्वविद्यालय ढूंढें। हमारी मदद से, छात्रों को छात्रवृत्ति और अवसरों के साथ येल, यूपीएन, यूबीसी, एचकेयू, एनयूएस और अन्य विश्वविद्यालयों में प्रवेश मिला है, जिसने उनके कॉलेज के सपनों को वास्तविकता में बदल दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here