राज कॉमिक्स ‘द अलायंस: प्रोजेक्ट मेटामोरफ़ोसिस’ के साथ प्रतिष्ठित सुपरहीरो ‘सुपर कमांडो ध्रुव’ और ‘डोगा” को कर रहा है जीवंत

0
73
Spread the love
Spread the love

दिल्ली: पिछले चार दशक से भारतीय कॉमिक बुक सुपरहीरोज का सफलता पूर्वक प्रकाशन कर रहे प्रतिष्ठित प्रकाशन समूह राज कॉमिक्स इस वर्ष लाइव-एक्शन लघु फिल्म श्रृंखला ‘द अलायंस: प्रोजेक्ट मेटामोरफोसिस चैप्टर 1’ के लॉन्च की घोषणा की है। इस महत्वाकांक्षी परियोजना के जरिये ‘सुपर कमांडो ध्रुव’ और ‘डोगा’ जैसे लोकप्रिय पात्रों को टीवी स्क्रीन पर पेश किया जाएगा। प्रकाशक का मानना है कि यह लघु फिल्म श्रृंखला नई पीढ़ी के लिए भारतीय कॉमिक्स के आकर्षण को फिर से जगाएगी। फिल्म की शुरुआती किस्त ‘राज कॉमिक्स बाय संजय गुप्ता’ यूट्यूब चैनल पर उपलब्ध होगी।
उल्लेखनीय है कि 1980-90 के दशक में राज कॉमिक्स ने सुपरहीरो की एक वृहद् सूची के साथ लाखों लोगों के दिलोदिमाग पर कब्जा कर लिया था, जिसमें आतंकहर्ता नागराज, राजनगर का रखवाला सुपर कमांडो ध्रुव, रात का रक्षक डोगा और अनगिनत अन्य सुपर हीरो शामिल थे। ये सभी पात्र भारतवर्ष में घरेलू नाम बन गए और इन्होंने अपने मनोरंजक और रोमांचक कारनामों से लाखों पाठकों को प्रेरित किया।

राज कॉमिक्स के कलात्मक और रचनात्मक विभाग को संभालने वाले संजय गुप्ता, जो इन प्रतिष्ठित पात्रों में जीवन फूंकने के लिए समर्पित एवं एक दूरदर्शी व्यक्ति हैं, भारतीय सुपरहीरोज की विरासत को भारत ही नहीं, पूरे विश्व में विस्तार करने में यकीन रखते हैं और अपने इस मिशन के साथ उन्होंने इस सपने को वास्तविकता में बदलने के लिए दृढ़ निश्चय के साथ कई बाधाओं को पार किया है। उनके उत्कृष्ट कहानी कहने के जुनून और राज कॉमिक्स की विरासत के प्रति प्रतिबद्धता ने इस परियोजना को निरंतर आगे बढ़ाया है। प्रतिभाशाली निर्देशक विक्की कौल द्वारा निर्देशित, सौरभ शर्मा और विक्की कौल द्वारा लिखित यह फिल्म ब्रिजेश बिरुआ की मनोरम सिनेमैटोग्राफी द्वारा सुसज्जित है, जबकि कार्यकारी निर्माता वासु गुप्ता ने इस महत्वाकांक्षी प्रयास के निर्बाध निष्पादन की देखरेख की है। शुभम मट्टा, क्षितिज शर्मा, कुशाग्र नौटियाल, चेरी सिन और वाशु जैन जैसे प्रखर अभिनेताओं द्वारा अभिनीत यह फिल्म दर्शकों को लुभाने और प्रशंसकों की एक नई पीढ़ी को प्रेरित करने के लिए तैयार है।

‘द अलायंस: प्रोजेक्ट मेटामोरफोसिस चैप्टर 1′ भारतीय कॉमिक्स के पुनरुत्थान में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। यह लाइव-एक्शन लघु फिल्म श्रृंखला राज कॉमिक्स के पात्रों के स्थायी आकर्षण और आज के मनोरंजन परिदृश्य में उनकी प्रासंगिकता को रेखांकित करती है। फिल्म एक मनोरम कथा और लुभावने एक्शन दृश्यों को पेश करने का वादा करती है। यह फिल्म एक नए युग की शुरुआत का प्रतीक है। ट्रेलर का उत्साहपूर्ण स्वागत और फिल्म के प्रीमियर का उत्साहपूर्ण इंतजार यह दर्शाता है कि भारतीय सुपरहीरो एक शानदार प्रदर्शन के लिए तैयार हैं। संजय गुप्ता और वासु गुप्ता के नेतृत्व में राज कॉमिक्स एक बार फिर दर्शकों के दिलों को लुभाने और प्रशंसकों की नई पीढ़ी को प्रेरित करने के लिए तैयार है। ‘राज कॉमिक्स बाय संजय गुप्ता’ यूट्यूब चैनल पर इस फिल्म की रिलीज को देखने से न चूकें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here