फिज़िक्स वाला को गेट 2024 में बड़ी सफलता मिलीः 4000 से ज्यादा विद्यार्थियों का चयन हुआ, राजा माझी ने ईसीई में पहला स्थान प्राप्त किया

0
87
Spread the love
Spread the love

नई दिल्लीः भारत के अग्रणी एड-टेक ब्रांड, फिज़िक्स वाला (पीडब्ल्यू) के विद्यार्थियों को गेट 2024 (ग्रेजुएट एप्टिट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग) परीक्षाओं में बड़ी सफलता मिली है। इन विद्यार्थियों ने इंजीनियरिंग शिक्षा में नए मानक स्थापित कर दिए हैं। फिज़िक्स वाला द्वारा दी जा रही शिक्षा कितनी प्रभावशाली है, यह प्रमाणित करते हुए राजा माझी ने ईसीई में पहला स्थान, पराज आर. छतवानी ने एक्सई में दूसरा स्थान और प्रतीक कुमार खुंतिया ने एमई में तीसरा स्थान प्राप्त किया। सीएस, एमई, ईई, ईसीई, एक्सई, डीए, सीई, आईएन शाखाओं में 15 से ज्यादा विद्यार्थियों को सर्वोच्च 10 में, 46 से ज्यादा विद्यार्थियों को सर्वोच्च 50 में और 132 से ज्यादा विद्यार्थियों को सर्वोच्च 100 में जगह मिली।

फिज़िक्स वाला परिवार में ऐतिहासिक सफलता प्राप्त करते हुए राजा माझी (रैंक 1, शाखा ईसीई), पराज आर. छतवानी (रैंक 2, शाखा एक्सई), निशांत कुमार रोबिन (रैंक 2, शाखा इन), प्रतीक कुमार खुंतिया (रैंक 3, शाखा एमई) और गौरव चौधरी (रैंक 3, शाखा सीई) ने टॉपर्स की सूची में अपनी जगह बनाई। ये विद्यार्थी क्रमशः पीडब्लू गेट वाला के पहले पेड बैच के पराक्रम, सुपर 1500, विजय और गेट फास्टट्रैक बैचों से थे।

पीडब्लू ऑनलाईन के सीईओ, अतुल कुमार ने कहा, ‘‘हमारे विद्यार्थियों द्वारा गेट 2024 के परिणामों में प्राप्त शानदार सफलता उनके कठोर परिश्रम और हमारी फैकल्टी की प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करती है। पिछले साल हमारे गेट वाला यूट्यूब चैनल के पहले फ्री बैच से 11 विद्यार्थियों ने सर्वोच्च 20 में जगह बनाई। आ इस चैनल पर 681,000 विद्यार्थी पढ़ाई करते हैं। हमारे यूट्यूब चैनल, गेट वाला वाले के साथ अग्रणी होने से लेकर गेट 2024 परीक्षाओं में रैंक 1 के साथ पूरे देश में प्रशंसा हासिल करने तक का यह सफर गुणवत्तापूर्ण शिक्षा को जनसमूह तक पहुँचाने की हमारी प्रतिबद्धता का प्रमाण है। ये उपलब्धियाँ इंजीनियरों की आने वाली पीढ़ियों के विकास और सशक्तिकरण के लिए हमारे निरंतर प्रयास की ओर महत्वपूर्ण कदम हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here