मार्केट का विश्लेषण: भारतीय क्रिप्टो की स्थिति (2-8 दिसंबर, 2023)

0
95
Spread the love
Spread the love

New Delhi : इस पोस्ट में, हम उतार-चढ़ाव का सामना कर रहे हैं, शीर्ष खिलाड़ियों को उजागर कर रहे हैं, और मार्केट के अप्रत्याशित तथ्यों ग्रहण कर रहे हैं। टीथर के प्रभाव से लेकर ORDI के शानदार प्रदर्शन तक, भारत के क्रिप्टो रोलरकोस्टर के प्रदर्शन को देखने के लिए तैयार हो जाएँ। आइए इसे छोटे भागों में देखें!

मात्रा के आधार पर 5 शीर्ष क्रिप्टोकरेंसी (USDT में)

USDT – 8,223,382 USDT: टेथर ने भारतीय क्रिप्टो परिदृश्य में मजबूती के साथ अपनी जगह सुरक्षित करते हुए अपना प्रभाव दिखाया है।

BTC – 3,632,307 USDT: बिटकॉइन ने मार्केट गतिविधि में महत्वपूर्ण योगदान देते हुए अपनी मजबूत स्थिति बनाए रखी है।

SHIB – 2,056,450 USDT: शीबा इनु एक उभरते सितारे की तरह सामने आया है, जिसने पर्याप्त ट्रेडिंग वॉल्यूम के साथ सबका ध्यान आकर्षित किया है।

ETH – 1,524,725 USDT: इथेरियम एक प्रमुख खिलाड़ी बना हुआ है, जो क्रिप्टो मिक्स में विविधता लाता है।

FXY – 1,480,151 USDT: फ़्लॉक्सीपे ने विचारणीय व्यापारिक गतिविधि के साथ लोकप्रियता हासिल करते हुए प्रवेश किया है।

शीर्ष स्टॉक – उतार-चढ़ाव %

ORDI – 145%: ORDI ने प्रभावशाली उछाल दिखाते हुए और निवेशकों की रुचि जगाते हुए सुर्खियां बटोरीं।

टोकन – 74%: टोकन गतिशील गति प्रदर्शित करता है, वह यह साबित करता है कि अप्रत्याशित तथ्य अभी भी क्रिप्टो की कहानी का हिस्सा हैं।

WEMIX – 69%: WEMIX ने लाभ पाने वालों की सूची में प्रवेश किया, यह 69% की पर्याप्त वृद्धि दर्शाता है और मार्केट में बढ़त हासिल कर रहा है।

असफल स्टॉक – उतार-चढ़ाव %

T – -87%: T को एक महत्वपूर्ण गिरावट का सामना करना पड़ा है, जो क्रिप्टो क्षेत्र में निहित जोखिमों और अस्थिरता पर जोर देता है।

DFA – -34%: DFA ने एक महत्वपूर्ण गिरावट का अनुभव किया है, यह उन उतार-चढ़ाव को रेखांकित करता है जिनसे निवेशकों को निपटना होगा।

CTXC -24%: कॉर्टेक्स को गिरावट का सामना करना पड़ रहा है, यह क्रिप्टो निवेश की अप्रत्याशित प्रकृति को मजबूत करता है।

इस हफ्ते की क्रिप्टो गाथा में, टेथर और बिटकॉइन मजबूत बने हुए हैं, जबकि SHIB और FXY उत्साह जोड़ते हैं। ORD लाभ पाने वालों के बीच उभर कर आया है, लेकिन हारे हुए लोगों के बीच T को एक चुनौतीपूर्ण समय का सामना करना पड़ा है। यह असमानताओं की कहानी है, जो निवेशकों से लगातार विकसित हो रहे क्रिप्टो क्षेत्र में सतर्क रहने का आग्रह करती है। भारतीय क्रिप्टो क्रोनिकल्स में अगले सप्ताह के अध्याय के लिए हमारे साथ बने रहें!

श्री राजगोपाल मेनन, VP, WazirX

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here