कुहू ने फंड्सइंडिया के साथ साझेदारी की, विद्यार्थियों के लिये निवेश एवं लोन के एक संपूर्ण समाधान की पेशकश

0
140
Spread the love
Spread the love

New Delhi : 20 जून नये जमाने के स्‍टूडेंट लोन प्‍लेटफॉर्म ‘कुहू’ और भारत के सबसे बड़े म्‍यूचुअल फंड्स वितरकों में से एक ‘फंड्सइंडिया’ ने एक महत्‍वपूर्ण सहयोग की घोषणा की है। इस साझेदारी के तहत भारतीय विद्यार्थियों को अनेक तरह के वित्‍तीय समाधान प्रदान किये जाएंगे। इस भागीदारी का उद्देश्‍य विद्यार्थियों को सहूलियत और आत्‍मविश्‍वास के साथ अपनी शैक्षणिक आकांक्षाएं पूरी करने में मदद देना है। इसके लिये निवेश एवं लोन सेवाओं को बिना किसी परेशानी के शामिल किया जाएगा।

इसके माध्‍यम से कुहू स्‍टूडेंट लोन्‍स, उन्‍नत टेक्‍नोलॉजी तथा विश्‍लेषण की क्षमताओं में अपनी विशेषज्ञता के साथ विशिष्‍ट रूप से तैयार किये गये लोन समाधान प्रदान करेगी। यह समाधान विद्यार्थियों की अनूठी आवश्‍यकताएं पूरी करेंगे। फंड्सइंडिया के साथ भागीदारी में कुहू विद्यार्थियों और उनके परिवारों को लोन एवं निवेश, दोनों सेवाओं तक पहुँच प्रदान करेगी। इससे सुनिश्चित होगा कि वित्‍तीय बाधाएं शैक्षणिक आकांक्षाओं में अड़चन पैदा न करें।

इस गठबंधन का एक महत्‍वपूर्ण फायदा है वित्‍तीय सेवाओं के लिये उसका एकीकृत प्‍लेटफॉर्म। कुहू के माध्‍यम से स्‍टूडेंट लोन का एक ऐप्‍लीकेशन देकर विद्यार्थी और उनके परिवार 10 से ज्‍यादा बैंकों और एनबीएफसी के सर्वश्रेष्‍ठ उत्‍पादों तक पहुँच सकते हैं। उनके लिये वि‍कल्‍पों का एक बड़ा चयन और प्रतिस्‍पर्द्धी शर्तें सुनिश्चित होंगी। इसके अलावा, वे फंड्सइंडिया के म्‍युचुअल फंड्स का विस्‍तृत पोर्टफोलियो भी देख सकते हैं। इस प्रकार वे सोच-समझकर निवेश कर सकेंगे और बेहतर वि‍त्‍तीय भविष्‍य के लिये अपनी बचत भी बढ़ा सकेंगे।

कुहू वित्‍तीय जानकारी के महत्‍व को अच्‍छे से समझता है और इसकी योजना वर्कशॉप, वेबिनार तथा डिजिटल कंटेन्‍ट जैसी पहलों के लिये फंड्सइंडिया के साथ गठजोड़ करने है। इससे विद्यार्थी वित्‍तीय योजना एवं निवेश की रणनीतियों पर शिक्षित हो सकेंगे। कुहू के माध्‍यम से अपने स्‍टूडेंट लोन्‍स को जिम्‍मेदारी के साथ प्रबंधित करते हुए, विद्यार्थी जल्‍दी ही एक पॉजिटिव क्रेडिट हिस्‍ट्री बना सकते हैं। और इस तरह भविष्‍य में उनकी आर्थिक सेहत के लिये एक मजबूत आधार बन जाएगा।

इस गठजोड़ पर अपनी बात रखते हुए, कुहू के संस्‍थापक एवं सीईओ प्रशांत ए. भोंसले ने कहा, ‘’फंड्सइंडिया के साथ हमारी भागीदारी भारत के प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को अवसर प्रदान करने की दिशा में एक उल्‍लेखनीय कदम है। इसके द्वारा वे अपनी शिक्षा के लिये माता-पिता पर बोझ डालने के बजाए खुद जिम्‍मेदारी ले सकते हैं। इस प्रकार विद्यार्थी काम की शुरूआत से पहले ही आत्‍मनिर्भर बन सकते हैं और अपने माता-पिता के धन को बचा सकते हैं। इस धन का इस्‍तेमाल सेवानिवृत्ति के बाद बेहतर जीवन के लिये हो सकता है। इस गठजोड़ के साथ हम निवेश एवं लोन सेवाओं तक आसान पहुँच प्रदान करना चाहते हैं, ताकि वित्‍तीय बाधाएं शैक्षणिक आकांक्षाओं में अड़चन न बनें।‘’

फंड्सइंडिया पार्टनर के सीईओ मनीष गाधवी ने कहा, ‘’हम स्‍टूडेंट लोन सेक्‍टर में नये जमाने के प्‍लेटफॉर्म कुहू के साथ भागीदारी करते हुए उत्‍साहित हैं। यह गठजोड़ लोगों को स्‍मार्ट वित्‍तीय समाधानों से सशक्‍त करने के लिये हमारे मिशन के अनुरूप है। अपनी शक्तियों को मिलाकर हमारा लक्ष्‍य विद्यार्थियों को उनकी शैक्षणिक यात्रा में सहयोग देना और अपनी पसंद की यूनिवर्सिटी एवं/अथवा कॉलेज चुनने में उनकी मदद करना है। हम उनके माता-पिता की भी मदद करना चाहते हैं, ताकि वे बुद्धिमानी के साथ निवेश के माध्‍यम से अपने भविष्‍य के लिये बचत कर सकें।’’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here