किआ EV9 ने 2024 वर्ल्ड कार अवार्ड्स में दोहरी जीत हासिल की

0
122
Spread the love
Spread the love

28 मार्च, 2023 – 2024 किआ ईवी9 ने 2024 वर्ल्ड कार अवार्ड्स में उल्लेखनीय दोहरी जीत हासिल की है। न्यूयॉर्क ऑटो शो में विश्व कार पुरस्कार समारोह में एक लाइव घोषणा के दौरान खुलासा किया गया, EV9 ने वर्ल्ड कार ऑफ द ईयर और वर्ल्ड इलेक्ट्रिक वाहन दोनों के लिए प्रतिष्ठित खिताब हासिल किए।

29 देशों का प्रतिनिधित्व करने वाले 100 प्रतिष्ठित ऑटोमोटिव पत्रकारों की जूरी द्वारा चयनित, वर्ल्ड कार अवार्ड्स ने किआ ईवी9 के अभिनव डिजाइन, विशाल सात सीटों वाले इंटीरियर और प्रतिस्पर्धी मूल्य बिंदु को मान्यता दी। ई-जीएमपी प्लेटफॉर्म पर आधारित, ईवी9 बेहतर प्रदर्शन के लिए चौथी पीढ़ी की बैटरी तकनीक पेश करने वाली पहली किआ है।

2003 में स्थापित, विश्व कार पुरस्कार ऑटोमोटिव उत्कृष्टता और नेतृत्व के लिए एक प्रमुख मानक के रूप में विश्व स्तर पर प्रसिद्ध हैं, जो तेजी से बदलते ऑटोमोटिव उद्योग के भीतर उल्लेखनीय उपलब्धियों का जश्न मनाता है। 2024 के आयोजन से पहले, किआ ने पहले ही वर्ल्ड कार अवार्ड्स में तीन जीत का दावा किया था – टेलुराइड को वर्ल्ड कार ऑफ द ईयर और सोल ईवी को 2020 में वर्ल्ड अर्बन कार के रूप में, साथ ही किआ ईवी 6 जीटी को वर्ल्ड परफॉर्मेंस कार ऑफ द ईयर का पुरस्कार मिला। 2023 में.

“हम बेहद सम्मानित महसूस कर रहे हैं कि 2024 ईवी9 को वर्ल्ड कार ऑफ द ईयर और वर्ल्ड इलेक्ट्रिक व्हीकल का नाम दिया गया है। यह जीत प्रौद्योगिकी और डिजाइन उत्कृष्टता की सीमाओं को आगे बढ़ाने की हमारी अटूट प्रतिबद्धता का प्रमाण है। किआ EV9 की निरंतर सफलता हमें असाधारण वाहन प्रदान करने के लिए प्रेरित करेगी जो दुनिया भर के ग्राहकों के लिए ड्राइविंग अनुभव को फिर से परिभाषित करते हैं, किआ के अध्यक्ष और सीईओ हो सुंग सॉन्ग ने कहा।

विश्व कार पुरस्कारों में दो जीत से 2024 किआ ईवी9 के लिए पहले से ही प्रभावशाली प्रशंसाएं बढ़ गई हैं। किआ की पहली समर्पित तीन-पंक्ति ईवी एसयूवी के रूप में अपनी शुरुआत के बाद से, ईवी9 ने कई पुरस्कार जीते हैं, जिनमें गोल्डन स्टीयरिंग व्हील अवार्ड्स की ‘फैमिली कार’ श्रेणी, 2024 नॉर्थ अमेरिकन यूटिलिटी व्हीकल ऑफ द ईयर और ‘बेस्ट’ पुरस्कार शामिल हैं। 2023 न्यूज़वीक ऑटो अवार्ड्स में प्रीमियम एसयूवी’।

“ईवी9 किआ के दृष्टिकोण का एक स्पष्ट प्रतिनिधित्व है और गुणवत्ता के प्रति हमारे समर्पण का एक और सबूत है। यह पुरस्कार किआ को पारंपरिक ऑटोमोबाइल से परे टिकाऊ गतिशीलता समाधानों में अग्रणी के रूप में खड़ा करता है। किआ नॉर्थ अमेरिका और किआ अमेरिका के अध्यक्ष और सीईओ सीन यून ने कहा, हम इस सम्मान को अपनी वैश्विक टीमों के साथ साझा करते हैं जिन्होंने ईवी9 की सफलता के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here