डॉर्बी ने “वेस्‍टा’’ कलेक्‍शन पेश किया, जिसमें हर व्‍यक्तित्‍व के लिये लैमिनेट्स हैं

0
171
Spread the love
Spread the love

23 अक्‍टूबर 2023: भारत का अग्रणी सरफेस डेकोर ब्राण्‍ड डॉर्बी रचनात्‍मक आइडियाज को हकीकत में बदलने का काम कर रहा है और इसने त्‍यौहारों के सीजन में अपनी नई लैमिनेट रेंज “वेस्‍टा’’ का अनावरण किया है। निजता पर विशेष ध्‍यान देते हुए डॉर्बी ने … (तारीख) को 252 लैमिनेट्स का एक आकर्षक कलेक्‍शन पेश किया है, जिन्‍हें खासतौर पर टीयर 2 और 3 के साथ ही छोटे शहरों के लिये तैयार किया गया है। यह कलेक्‍शन उस विश्‍वास को मजबूती देता है कि हर व्‍यक्ति अपनी शख्सियत से मिलते-जुलते लैमिनेट का हकदार है।

डॉर्बी हर व्‍यक्ति के अनोखेपन को समझता है और “वेस्‍टा’’ को इसी विविधता के अनुसार डिजाइन किया गया है। नई रेंज में कई तरह के विकल्‍प मौजूद हैं, जिनमें से हर किसी को विभिन्‍न व्‍यक्तित्‍वों की पूर्णता के लिये सावधानी से बनाया गया है। चाहे लकड़ी, बांसुरी की आधुनिक तरंगों या हल्‍के रंगों वाले लैमिनेट की खूबसूरती के प्रति किसी का सदाबहार आकर्षण हो, डॉर्बी ने हर व्‍यक्तित्‍व के लिये आदर्श लैमिनेट्स बनाये हैं।

डॉर्बी के लैमिनेट्स की नई श्रृंखला खूबसूरती से बढ़कर है और गुणवत्‍ता तथा टिकाऊपन को अपनाती है। अत्‍याधुनिक टेक्‍नोलॉजी के द्वारा बनाये गये यह लैमिनेट्स स्‍टाइल और शान को बढ़ाते हैं और कंपनी का यह यकीन दिखाते हैं कि आपके रहने की जगहें आकर्षक दिखनी चाहिये और समय की परीक्षा पर खरी होनी चाहिये। यह लैमिनेट्स प्रतिस्‍पर्द्धी मूल्‍यों पर आते हैं और हर शीट के लिये कीमत मानक 4*8 आकार के लिये सिर्फ 850 रूपये से शुरू होती है। अच्‍छी गुणवत्‍ता के मटेरियल्‍स, किफायत और नवाचार का यह संगम डॉर्बी के “’वेस्‍टा‘’ को बाजार का सर्वश्रेष्‍ठ उत्‍पाद बनाता है।

डॉर्बी के निदेशक एवं सीईओ श्री मेहुल अग्रवाल ने कहा, “लैमिनेट्स के हमारे नये कलेक्‍शन ‘वेस्‍टा’ के साथ हम इंटीरियर डिजाइन और डेकोर को नयापन देने का सफर शुरू कर रहे हैं। हमारी मुख्‍य थीम ‘निजी व्‍यक्तित्‍व मायने रखता है- चाहे आपका व्‍यक्तित्‍व कुछ भी हो, हमारे पास आपके लिये एक लैमिनेट है’, हर इंसान की शैली और पसंद के अनूठेपन को सराहने के लिये हमारी प्रतिबद्धता दिखाता है। हम समझते हैं कि आपके रहने की जगहें सिर्फ भौतिक संरचनाओं से बढ़कर होती है; वे आपकी पहचान का विस्‍तार होती हैं। इसलिये हमने सावधानी से यह नई रेंज तैयार की है, जिसमें हर किसी का व्‍यक्तित्‍व अलग है, ताकि अलग-अलग तरह की पसंद को पूरा किया जा सके।”

“वेस्‍टा’’ का लॉन्‍च होना डॉर्बी के लिये एक रोमांचक यात्रा की शुरूआत है। यह ब्राण्‍ड विशेष एक्‍सपरेएिंशल सेंटर्स की स्‍थापना करने, देश के भीतरी इलाकों में पहुँचने, ई-कॉमर्स प्‍लेटफॉर्म्‍स पर अपनी मौजूदगी बढ़ाने, रिटेल सेगमेंट में कदम रखने और अपने प्रोडक्‍ट पोर्टफोलियो में अलग-अलग तरह के उत्‍पाद शामिल करने का भी इच्‍छुक है।

डॉर्बी के विषय में:
डॉर्बी भारत का अग्रणी सरफेस डेकोर ब्राण्‍ड है, जो रचनात्‍मक आइडियाज़ को साकार करने के लिये काम कर रहा है। इस दूरदर्शी ब्राण्‍ड के केन्‍द्र में यह मंत्र है “डिजाइन विथ डॉर्बी’’। उत्‍कृष्‍टता के लिये इसकी प्रतिबद्धता इसके उच्‍च-गुणवत्‍ता वाले, देखने में आकर्षक उत्‍पादों से झलकती है और इसे दूसरे प्रतिद्वंद्वियों से आगे रखती है। पिता और बेटे, राजीव अग्रवाल और मेहुल अग्रवाल ने भारत के सरफेस डेकोर मार्केट का अपरिचित अवसर देखा और 2017 में डॉर्बी की शुरूआत कर उसका फायदा उठाया। मुंबई में स्‍थापित अपने मुख्‍यालय से डॉर्बी बड़ी संख्‍या में ग्राहकों को सेवा प्रदान करता है, जिसमें विभिन्‍न उद्योगों तथा कंज्‍यूमर डिवीजन का एक ग्राहक आधार शामिल है। इसके अलावा, गांधीधाम, गुजरात में डॉर्बी के पास 10 एकड़ की एक फैक्‍ट्री है, जिसकी 3.6 मिलियन से ज्‍यादा लैमिनेट्स बनाने की वार्षिक क्षमता है। अपनी शुरूआत से ही डॉर्बी ने नवाचार, अत्‍याधुनिक प्रौद्योगिकी एवं गुणवत्‍ता के लिये अपनी प्रतिबद्धता के माध्‍यम से खुद को इंटीरियर उद्योग में अलग पहचान दिलाई है। इस ब्राण्‍ड के लैमिनेट्स अपनी बेजोड़ डिजाइनों और अनूठे गुणों जैसे कि एंटी-बैक्‍टीरियल, एंटी-फिंगरप्रिंट और स्‍क्रैच रेसिस्‍टेन्‍ट के कारण जाने जाते हैं। डॉर्बी को भारत में विकसित हो रहे डिजाइन ट्रेंड्स से प्रेरणा मिली है और यह अंतर्राष्‍ट्रीय व्‍यापार मेलों के डिजिटलाइजेशन के माध्‍यम से वैश्विक ट्रेंड्स पर विशेष रूप से ध्‍यान देता है। डॉर्बी के पास आईएसआई, आईएसओ, सीई, इंडियन ग्रीन बिल्डिंग और यूरोपियन स्‍टैण्‍डर्ड जैसे प्रमाणनों की एक प्रभावशाली सूची है जोकि गुणवत्‍ता एवं स्‍थायित्‍व के लिये कंपनी की प्रतिबद्धता को मजबूत करती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here