डिजिकोर स्टूडियोज़ के आईपीओ से बाजार में रौनक: पहले दिन 21.47 गुना सब्सक्रिप्शन, नवीनतम जीएमपी चेक करें

0
157
Spread the love
Spread the love

27 सितंबर, 2023: बहुप्रतीक्षित डिजीकोर स्टूडियोज़ का आईपीओ (आरंभिक सार्वजनिक निर्गम) सब्सक्रिप्शन के लिए आज खुल गया। सोमवार 25 सितंबर 2023 से शुरू होकर यह आईपीओ बुधवार 27 सितंबर 2023 को बंद होगा। 10 रुपये के अंकित मूल्य वाले प्रत्येक शेयर की कीमत 168-171 रुपये प्रति इक्विटी शेयर रखी गई है। डिजीकोर स्टूडियोज़ के आईपीओ के प्रत्येक लॉट में 800 इक्विटी शेयर्स शामिल हैं।

आईपीओ पहले ही निवेशकों का ध्यान आकर्षित करने में सफल रहा है। पहले दिन ही यह 21.47 गुना सब्सक्राइब हुआ है। यह उत्साह विशेष रूप से खुदरा निवेशकों के बीच प्रमुख है, जिनके आवंटित हिस्से से 32.17 गुना अधिक सब्सक्रिप्शन हासिल हुआ है। वहीं, गैर-संस्थागत खरीदारों ने भी इसमें महत्वपूर्ण रुचि दिखाई है और अपने हिस्से को 15.69 गुना सब्सक्राइब किया है। योग्य संस्थागत खरीदारों (क्यूआईबी) ने अपने आवंटित हिस्से को 7.09 गुना तक सब्सक्राइब कर अपने भरोसे का प्रदर्शन किया है।

कंपनी को 2,12,17,600 शेयरों के लिए जबर्दस्‍त बोलियां प्राप्त हुईं, जो शुरुआती 11,23,200 शेयरों के मुकाबले कहीं अधिक है। डिजिकोर ने आईपीओ से जुटाई गई पूंजी का इस्तेमाल गतिशील डिजिटल मनोरंजन के मामले में नए तकनीकी प्रयोग और विस्तार सहित अपनी रणनीतिक विकास पहलों को बढ़ावा देने में करने की योजना बनाई है।

आईपीओ को सब्सक्राइब करने के इच्छुक खुदरा निवेशक न्यूनतम एक लॉट के आवेदन आकार के साथ शुरुआत कर सकते हैं, जबकि गैर-संस्थागत निवेशकों के पास न्यूनतम दो लॉट के लिए आवेदन करने का विकल्प होता है। डिजीकोर व्यापक भागीदारी को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है, जिसमें खुदरा निवेशकों के लिए महत्वपूर्ण आवंटन को अलग से आरक्षित किया गया है।

सारथी कैपिटल एडवाइजर्स प्राइवेट लिमिटेड को ऑफर के लिए बुक रनिंग लीड मैनेजर नियुक्त किया गया है, जबकि बिगशेयर सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड बतौर रजिस्ट्रार काम करेगा। आईपीओ के लिए ग्रेटेक्स शेयर ब्रोकिंग लिमिटेड मार्केट मेकर है।

ग्रे मार्केट प्रीमियम (जीएमपी) विवरण

अभी तक, डिजीकोर स्टूडियोज का ग्रे मार्केट प्रीमियम (जीएमपी) 175 रुपये प्रति शेयर है। टॉपशेयरब्रोकर्स के अनुसार, इसकी लिस्टिंग 102.34% के प्रीमियम के साथ 346 रुपये प्रति शेयर (171 रुपये + 175 रुपये प्रति शेयर का ऊपरी मूल्य बैंड) होने का अनुमान है। ‘ग्रे मार्केट प्रीमियम’ निवेशकों की इश्यू प्राइस से अधिक भुगतान करने की इच्छा को दर्शाता है।

डिजीकोर आईपीओ समीक्षा

वित्त वर्ष 23 की मजबूत कमाई के आधार पर, इश्यू को पूरी तरह से कीमत के मुताबिक माना जा रहा है। अधिशेष पूंजी वाले जानकार निवेशक मध्यम से दीर्घकालिक निवेश अवसरों वाले विकल्प आजमा सकते हैं।

डिजिटल मनोरंजन क्षेत्र में अपने प्रभावशाली ट्रैक रिकॉर्ड के साथ, डिजीकोर आईपीओ बाजार में एक आशाजनक दावेदार के रूप में खड़ा है। कंपनी का वित्तीय प्रदर्शन उत्कृष्टता और नए तकनीकी प्रयोग के प्रति इसकी मजबूत प्रतिबद्धता पर जोर देता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here