प्लेसमेंट सेल की ओर से व्यक्तित्व विकास पर कार्यशाला का आयोजन

0
1019
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 30 Aug 2019 : राजकीय महिला महाविद्यालय सेक्टर 16 ए फरीदाबाद के प्लेसमेंट सैल की ओर से व्यक्तित्व विकास पर कार्यशाला का आयोजन किया गया। इसमें फ्रेऑन संस्था से आई एक्सपर्ट एवं एयर होस्टस हीना नागपाल एवं दीप्ती सचदेवा द्वारा छात्राओं को व्यक्तित्व विकास के बारे में बताया गया। उन्होंने छात्राओं को विभिन्न क्षेत्रों में रोजगार के अवसरों से भी अवगत कराया।

प्राचार्या श्रीमति नम्रता शर्मा ने छात्राओं को शिक्षा का अर्थ बताते हुए कहा कि हमारे लिए किताबी ज्ञान के साथ व्यक्ति विकास का ज्ञान भी बेहद जरूरी है। उन्होंने कहा कि ज्यादातर विद्यार्थी व्यक्तित्व विकास के अभाव के कारण उच्च शिक्षा प्राप्त करने के बाद भी बेरोजगार रह जाते हैं। लेकिन महाविद्यालय का प्रयास है कि छात्राओं को समय समय पर इस प्रकार की गतिविधियों का प्रतिभागी बनाकर उनका व्यक्तित्व विकास किया जा सके। ताकि कॉलेज स्तर की शिक्षा प्राप्त करने के बाद उनके लिए रोजगार की कोई समस्या न रहे।

कार्यशाला में आए एक्सपर्ट द्वारा अंतिम वर्ष की छात्राओं से व्यक्तित्व विकास के गुर साझा किए तथा प्रभावशाली कम्युनिकेशन स्किल से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी दी गई। इस कार्यशाला में छात्राओं द्वारा भी करियर संबंधित कई सवाल पूछे गए, जिनका जवाब एक्सपर्ट द्वारा विस्तारपूर्वक दिया गया।

इस मौके पर प्लेसमेंट सैल की इंचार्ज श्रीमति शालिनी खुराना एवं प्लेसमेंट सैल के सदस्य, संदीप कुमार, डा. नेहा अग्रवाल, कुमारी आशना आदि मौजूद रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here