एकता, एकजुटता और भाईचारा ही कांग्रेस की जीत का मंत्र : चौधरी महेन्द्र प्रताप

0
146
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद। कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी एवं पूर्व केबिनेट मंत्री चौधरी महेन्द्र प्रताप सिंह ने आज शनिवार को अपने चुनावी अभियान की शुरूआत पलवल जिले की भुडेर पाल/खाप की राजधानी कहे जाने वाली धतीर गांव से की। इस मौके पर एक बड़ी सभा में उनका गर्मजोशी के साथ जोरदार स्वागत किया। सभा में भुडेर पाल के आसपाल के दजनों गावों के हजारों की संख्या में लोग मौजूद थे। सभा में लोगों ने अबकी बार महेन्द्र प्रताप के नारों के साथ लोगों ने दोनों हाथ उठाकर अपने खुले समर्थन का ऐलान किया। उनके साथ पृथला विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक चौधरी रघुबीर सिंह तेवतिया व पलवल के पूर्व विधायक सुभाष चौधरी भी मुख्यरूप से मौजूद थे। सभा में उपस्थित भारी भीड का उत्साह देखने लायक था तथा उन्होंने पगड़ी बांधकर भूडेर पाल की ओर से स्वागत और सम्मान भी किया गया।

चुनावी सभाओं में उपस्थित विशाल जनसैलाब को संबोधित करते हुए कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी चौधरी महेन्द्र प्रताप सिंह ने कहा एकता, एकजुटता और भाईचारा ही कांग्रेस की जीत का मंत्र है और किसान की एमएसपी, युवा के रोजगार व व्यापारी की सुरक्षा देने के लिए कांग्रेस की जीत जरूरी है। क्योंकि मोदी की गारंटी जनता के समक्ष जुम्ले साबित हुई है, इसलिए यहां के लोगों को कांग्रेस की गारंटी पर विश्वास है क्योंकि कांग्रेस पार्टी ने हमेशा आम गरीब, किसान, मजदूर, कमेरे, युवा महिला व बेरोजगारों के हितार्थ कार्य किए हैं। उन्होंने कहा कि इस बार यह लड़ाई सिर्फ चुनावी नहीं है बल्कि संविधान व देश को बचाने की भी है। क्योंकि गरीब, दलित व पिछड़ा विरोधी मानसिकता से ग्रस्त भाजपा संविधान को बदलने की बात कह रही है। ऐसे में इन जमलेबाजों से अपने आपको बचाने की सही वक्त आ गया है क्योंकि लोकतंत्र में वोट ही सबसे बडी ताकत होती है इसलिए अपनी वोट की ताकत का एहसास कराओ। उन्होंने कहा कि जनसभा में मौजूद हजारों लोगों के चेहरों पर मुस्कान बता रही है कि यहां के लोगों ने भाजपा को हराने का पक्का मन बना लिया है। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि वह अपने इस जोश और उत्साह को बढाते हुए एकजुट हो कांग्रेस पार्टी के चुनाव निशान हाथ के पंजे पर मोहर लगाकर कांग्रेस की जीत सुनिश्चित करें जिससे कि आने वाले समय में हरियाणा विधानसभा में भी कांग्रेस की सरकार बन सके।

इस मौके पर पृथला के पूर्व विधायक रघुबीर सिंह तेवतिया ने अपने संबोधन में कहा कि भाजपा ने तो केवल लोगों को बेवकूफ बनाने का काम किया है। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी भूपेन्द्र सिंह हुड्डा की तारीफ करते हए कहा कि उन्होंने हमें महेन्द्र प्रताप सिंह के रूप में ऐसे ईमानदार नेता को लोकसभा प्रत्याशी बनाकर भेजा है जिन्होंने पांच बार विधायक और हरियाणा सरकार में केबिनेट मंत्री रहते अपनी बेदाग छवि को दर्शाते हुए विकास व रोजगार को बढावा दिया है। उन्होंने सभाओं में मौजूद हजारों की संख्या में लोगों से दोनों हाथ उठवाकर कांग्रेस की जीत की गारंटी लोगों की तरफ से दी।
इस अवसर पर जजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य भूदेव शर्मा, बादाम सिंह पूर्व सरपंच, रिशाल सिंह सरपंच, महावीर पूर्व पंच, हरेन्द्र डागर, लक्खी पंच, धन सिंह पंच, हीरा ब्लॉक मैम्बर, राजबीर सैन, भोपाल, राधे, शादीराम पंच, मेहरचंद, भगत सिंह, सूरजमल, कन्हीराम पूर्व सरपंच टहरकी, राजबीर समन्दर, सुरेन्द्र सरपंच जटौली, सुरेन्द्र सरपंच पप्पू पहलवान, प्रेम सिंह डागर, दिनेश पहलवान, गिर्राज स्यारौली व राजाराम आदि हजारों की संख्या में लोग मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here