भाजपा सरकार के कार्यकाल में पलवल जिले का हुआ अभूतपूर्व विकास  : केहर सिंह रावत

0
80
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद 17 मई । हथीन के पूर्व विधायक केहर सिंह रावत ने  भाजपा जिला कार्यालय अटल कमल पर आयोजित प्रेस वार्ता में कहा कि मैं भारतीय जनता पार्टी का निष्ठावान सिपाही हूं, भारतीय जनता पार्टी के साथ था, साथ हूँ और भारतीय जनता पार्टी में रहूँगा । भाजपा का सिपाही होने के नाते लोकसभा चुनाव में भाजपा उम्मीदवार केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर जी के साथ हूँ भारतीय जनता पार्टी के साथ हूँ ।  मेरे सभी समर्थक और कार्यकर्त्ता भाजपा के साथ कंधे से कन्धा मिलाकर इस विजय अभियान में जुड़े हुए हैं हथीन होडल पलवल क्षेत्र के मतदाताओं से ज्यादा  से ज्यादा वोट भाजपा के पक्ष में दिलवाकर कृष्णपाल गुर्जर को को भारी मतों से विजयी बनने का काम करेंगे। कांग्रेस प्रत्याशी ने राजनैतिक फायदा लेने के लिया झूठा प्रचार किया कि केहरसिंह रावत कांगेस में शामिल हो रहा है यह सरासर गलत है और उनके द्वारा जनता को गुमराह किया जा रहा है  । मैंने पहले भी इस बात का खंडन किया और आज इस प्रेस वार्ता के माध्यम से मैं यह बताना चाहता हूँ की यह कांग्रेस का झूठा प्रचार मात्र था । प्रेस वार्ता में लोकसभा संयोजक अजय गौड़, जिला अध्यक्ष राजकुमार वोहरा, चरणसिंह तेवतिया, भाजपा वरिष्ठ नेता यशबीर डागर जिला मीडिया प्रभारी विनोद गुप्ता, सह प्रभारी राज मदान, आभास अग्रवाल और रावत पाल के पंच उपस्थित रहे ।

पूर्व विधायक केहर सिंह रावत ने कहा की आगामी 25 मई को हरियाणा प्रदेश में लोक सभा के चुनाव में जाट समाज भारी मात्र में भाजपा उम्मीदवार के लिए वोट करेगा। जाट समाज हमेशा देश की रक्षा, अन्न पैदा करने में अग्रणी रहा है। जाट समाज अच्छे से जानता है  जितनी तरक़्क़ी मोदी जी और भाजपा सरकार के कार्यकाल में हुई, ऐसी कभी नहीं हुई । 55 साल के कांग्रेस के कार्यकाल में  जाट समाज सबसे ज्यादा प्रभावित रहा और दुखी और परेशान रहा । कांग्रेस के शासनकाल में किस प्रकार से किसानों की जमीन को औने पौने दामों पर अधिग्रहण किया जाता था  और कांग्रेस के राज में किस प्रकार से किसानों को तीन-तीन, पांच और 10 रुपए के चेक फसल खराब होने के मुआवजे के रूप में दिए जाते थे, उसको किसान आज तक नहीं भुला है । भाजपा की डबल इंजन सरकार ने किसानों को फसल बीमा योजना के माध्यम से पूरा मुआवजा देने का काम किया । किसानों के लिए अनेकों योजना लाकर उनको सशक्त बनने का काम भाजपा की सरकार ने किया है ।  जहां तक नौकरियों का सवाल है कांग्रेस के समय में हरियाणा प्रदेश में नौकरियों के नाम पर मंडी लगती थी, नौकरियों की खरीद होती थी ।  जिसके पास पैसा होता था उसे नौकरी मिलती थी और जिसके पास पैसा नहीं होता था तो किसान अपनी जमीन और गहने बेचकर अपने बच्चों के लिए नौकरी खरीदनी पड़ती थी । 2014 से मनोहर लाल और नायब सरकार ने हरियाणा में पर्ची बंद कर योग्यता के आधार पर नौकरी देने का काम किया ।  भाजपा की देश और प्रदेश में सरकार बनने के बाद चाहे शिक्षा क्षेत्र की बात हो, मेडिकल क्षेत्र की बात हो, सड़कों के सौंदर्य करण की बात हो, गांवों के विकास की बात हो, भाजपा सरकार ने समान तरीके से प्रदेश का विकास किया और जन जन को मजबूत किया  ।  भाजपा प्रत्याशी कृष्ण पाल गुर्जर जी  फरीदाबाद से भारी वोटो से पुनः लोकसभा जीतेंगे और पुनः  देश की संसद में बड़े मंत्री के रूप में विराजमान होकर फरीदाबाद की जनता का काम करेंगे और यह मैं निश्चित तौर पर कह सकता हूँ । कृष्णपाल गुर्जर  निरंतर लोगों के लिए काम करते हैं,  उनका समय एक-एक समय एक-एक मिनट अपने क्षेत्र की जनता के लिए समर्पित है । उन्होंने पलवल और फरीदाबाद दोनों जिलों में समान विकास करने का काम किया है ।  मेट्रो को पलवल तक पहुंचाने के लिए उन्होंने योजना बनाई और उसे मुख्यमंत्री की जी के द्वारा उन्होंने उस योजना को अमली जमा पहनाया, जेवर एयरपोर्ट से सीधी कनेक्टिविटी के ल;इए एक्सप्रेस वे बनने की बनाकर उसे पूर्ण किया,  उन्होंने मुंबई हाईवे जो वडोदरा होकर मुंबई जाता है उससे फरीदाबाद को जोड़ा ।  कृष्णपाल गुर्जर जी हमेशा अपने क्षेत्र की जनता के लिए समर्पित है ।

मनोहर लाल जी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी की ऐसी पहली सरकार रही है जिन मुद्दों को लेकर हमने आवाज उठाई, उन सब कामों को भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने पूरा करने का कार्य किया है ।  क्षेत्र के विकास के लिए मैंने विधानसभा में जिन-जिन बातों को रखा मनोहर लाल के नेतृत्व में भाजपा सरकार ने उन सब विकास कार्यों को पूर्ण करने में देर नहीं लगाई ।  185 करोड़ से रेनीवेल योजना जिसमें हथीन के 32 गांव आते हैं वहां जल पंहुचाने का काम किया ।  कांग्रेस के राज में लोगों को टैंकरों के माध्यम से पानी खरीदना पड़ता था ।  मनोहर लाल जी की प्रदेश सरकार के कार्यकाल जितने विकास कार्य हुए उतने पिछले कई दशकों में भी नहीं हुए । कांग्रेस के लोग कहते थे ऐसा हो ही नहीं सकता कि यहां पर नहर का पानी पहुंच जाये, मनोहर लाल जी की सरकार ने इस असंभव कार्य को संभव करके दिखाया 70% इलाके में नहर के माध्यम से सिंचाई का पानी पहुंचाने का कार्य मनोहर लाल जी की सरकार के कार्यकाल में हुआ ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here