मारवाड़ी युवा मंच फरीदाबाद के द्वारा 40 वा स्थापना दिवस बहुत धूमधाम से मनाया गया

0
130
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद। मारवाड़ी युवा मंच फरीदाबाद के द्वारा 40 व स्थापना दिवस सेक्टर 46 के सामने चल रहे स्कूल के पार्क में आर्थिक रूप से कमजोर बच्चों के साथ इस कड़कती सर्दी में टोपी,जर्सी, मफलर के गर्माहट के एहसास के साथ मनाया गया।

मारवाड़ी युवा मंच के पूर्व अध्यक्ष विमल खंडेलवाल ने बताया कि मंच का निर्माण लोगों की सेवा के लिए किया गया था। हमारे पूरे भारतवर्ष में तकरीबन 850 शाखाएं क्रियान्वित है। युवा मंच पूरे भारतवर्ष का युवाओं का सबसे बड़ा संगठन है। सभी युवा बड़े उत्साह के साथ पूरे भारतवर्ष में विभिन्न प्रकार से आज इस महत्वपूर्ण दिवस को मना रहे हैं। हमारे द्वारा रक्तदान शिविर, स्वच्छता अभियान, कैलिपर कैंप, नशे के ऊपर जागरूकता अभियान, शिक्षा,पर्यावरण जैसे विभिन्न प्रकार के कार्य निरंतर किए जाते हैं। युवा देश के रीड की हड्डी होता है हमें सदैव इस प्रकार के कार्य पूरी लगन के साथ में करने चाहिए।

अध्यक्ष महेश लोचिब ने बताया कि शाखा के फरीदाबाद में समय-समय पर विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम आयोजित किया जा रहे हैं जिसमें मुख्य रूप से स्वास्थ्य जॉच शिविर, रक्तदान शिविर, जागरूकता अभियान एवं सर्दियों के मौसम में लोगों को गर्म कपड़े एवं कंबल वितरण का विशेष रूप से कार्य किया जाता है। हमारी टीम समय-समय सेवा के कार्यों समाज में आयोजित करती रहती है। सभी युवाओं से अपील करता हूं कि युवा देश की नींव होता है। हम सभी को अपना दायित्व निर्वाह करना चाहिए।

कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए इस कार्यक्रम में अध्यक्ष महेश लोचिब, निवर्तमान अध्यक्ष नारायण शर्मा, पूर्व अध्यक्ष विमल खंडेलवाल, शाखा सचिव प्रवीण अग्रवाल, मधुसूदन माटोलिया,कपिल माहेश्वरी,अंकुश जैन,जीतू शर्मा एवं स्कूल की अध्यापिका सुमन एवं समाज के प्रबुद्ध लोग उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here