ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी शूटिंग चैंपियनशिप में मानव रचना के निशानेबाजों का रहा जलवा

0
152
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद, 14 दिसंबर, 2023: मानव रचना इंटरनेशनल इंस्टीट्यूटऑफ रिसर्च एंड स्टडीज (एमआरआईआईआरएस) की ओर से 8 से 11 दिसंबर 2023 तक दिल्ली स्थित डॉ. कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी शूटिंग चैंपियनशिप 2023-24 का आयोजन हुआ। इस चैंपियनशिप में देशभर के 63 विश्वविद्यालयों से तकरीबन 400 निशानेबाजों ने भाग लिया। चैंपियनशिप के समापन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि भारतीय विश्वविद्यालय संघ के संयुक्त सचिव (वाई ए एवं खेल) डॉ. बलजीत सिंह सेखों; अंतर्राष्ट्रीय विश्वविद्यालय खेल महासंघ (एफआईएसयू) के खेल निदेशक श्री जुआन कैरिओस होल्गाडो, एफआईएसयू में चेयर टेक्निकल कमेटी (शूटिंग स्पोर्ट्स) इवाना एर्टलोवा पहुंचे। इनके साथ ही संस्थान से एमआरआईआईआरएस प्रति उप कुलपति  डॉ. प्रदीप कुमार, खेल निदेशक एमआरईआई श्री सरकार तलवार,  निदेशक प्रशासन एमआरईआई श्री अतुल कालरा, प्रशासक खेल एमआरईआई श्री अगम तलवार और कर्णी सिंह शूटिंग रेंज के प्रशासक श्री केपी श्रीजीत  मौजूद रहे।

प्रतियोगिता के 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल (पुरुष) व्यक्तिगत श्रेणी में एमआरआईआईआरएस से अनीश को स्वर्ण पदक मिला। पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ से विजयवीर सिद्धू ने रजत और पंजाब यूनिवर्सिटी से आदर्श सिंह ने कांस्य पदक हासिल किया।  25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल (पुरुष) टीम इवेंट में पंजाब यूनिवर्सिटी से विजयवीर सिद्धू, आदर्श सिंह देवांश वशिष्ठ ने पहला स्थान पाया। पंजाबी यूनिवर्सिटी पटियाला ने रजत और एमडीयू रोहतक ने कांस्य जीता। स्पोर्ट्स पिस्टल महिला (व्यक्तिगत) श्रेणी में पंजाब यूनिवर्सिटी से मनु भाकर ने स्वर्ण जीता।  पंजाब यूनिवर्सिटी से सिमरनप्रीत कौर ने रजत और जीएनडीयू से दिव्यांशी धामा ने कांस्य पदक हासिल किया। जबकि टीम इवेंट में दिल्ली विश्वविद्यालय से रिदम सांगवान, पायल, तेजस्वनी की टीम स्वर्ण विजेता रही। पंजाब विश्वविद्यालय से मनु भाकर, सिमरनप्रीत कौर, जैस्मीन केली ने रजत जीता, वहीं डॉ. बाबासाहेब अंबेडकर मराठवाड़ा विश्वविद्यालय से मोहिनी कातुरे, अंजलि वाघमोड़े, तेजस्विनी कदम को कांस्य मिला। स्कीट पुरुष (व्यक्तिगत) श्रेणी में पंजाबी यूनिवर्सिटी पटियाला से अभय सिंह सेखों और महिला वर्ग में जामिया मिलिया इस्लामिया दिल्ली से अरीबा खान ने स्वर्ण पदक जीता।

कई खेलों में मानव रचना का रहा जलवा

ट्रैप पुरुष (व्यक्तिगत) श्रेणी में एमआरआईआईआरएस से बख्तियारुद्दीन को स्वर्ण, शपथ भारद्वाज को रजत और आर्यवंश को कांस्य पदक मिला। ट्रैप पुरुष (टीम इवेंट) में एमआरआईआईआरएस की टीम ने बाजी मारी। ट्रैप महिला (व्यक्तिगत) श्रेणी में एमआरआईआईआरएस से कीर्ति गुप्ता ने स्वर्ण पदक जीता जबकि ट्रैप वुमेन (टीम इवेंट) में एमआरआईआईआरएस की टीम विजेता रही।  ट्रैप (मिक्सड) इवेंट में एमआरआईआईआरएस से शपथ भारद्वाज और कीर्ति गुप्ता विजेता रहे। 50 मीटर राइफल 3पी पुरुष (व्यक्तिगत) श्रेणी में जीएनडीयू अमृतसर से ऐश्वर्य

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here