लघु उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए सरकार ने शुरू की अनेक स्कीम : राजेश नागर

0
76
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद। तिगांव से भाजपा विधायक राजेश नागर ने कहा है कि नई सदी के विकास की कहानी एमएसएमई इंडस्ट्रीज लिखेंगे। वह फरीदाबाद आईएमटी इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के तीसरे वार्षिकोत्सव को संबोधित कर रहे थे।

विधायक राजेश नागर ने कहा कि हमारी केंद्र एवं राज्य की सरकारों ने एमएसएमई को बढ़ावा देने के लिए अनेक स्कीम चालू की और उनकी सफलता इसी में सम्मिलित है कि इससे करोड़ों लोगों को लाभ हुआ है और इसमें अरबों रूपयों के लोन विभिन्न एमएसएमई को दिए गए हैं। नागर ने कहा कि मेक इन इंडिया और स्किल इंडिया जैसे प्रोग्राम हमारी भाजपा सरकारों ने दिए। जिनके जनक पीएम नरेंद्र मोदी हैं और इन्हें राज्य में लागू करने के लिए सीएम मनोहर लाल ने कोई कोर कसर बाकी नहीं छोड़ी है।

विधायक राजेश नागर ने कहा कि फरीदाबाद आईएमटी आने वाले समय में पूरी दुनिया में एमएसएमई का सिरमौर बनेगा। यहां पर सैकड़ों की संख्या में कंपनियों ने अपने प्लांट लगाए हैं और अपनी मेहनत के दम पर रोजगार सृजित किये हैं। यह वर्ग न केवल सरकार को विभिन्न करों के रूप में सहयोग दे रहा है बल्कि राज्य और देश की जीडीपी में भी सहयोग कर रहा है। उन्होंने कहा कि हरियाणा में आज भी जीएसटी कलेक्शन के मामले में फरीदाबाद नंबर वन है। हमें अपने उद्यमियों पर गर्व है। हमारे उद्यमी सरकार और समाज दोनों को सहयोग करते रहे हैं और हमारी औद्योगिक संगठन विभिन्न सामाजिक कार्यों में भी निरंतर सहभागिता करते हैं।

राजेश नागर ने कहा कि आज एमएसएमई के संयुक्त निदेशक दिनेश कुमार भी इस मीटिंग में आए हुए हैं। वह देख ही रहे होंगे कि फरीदाबाद का उद्यमी अपनी मेहनत, जज्बे और योग्यता के दम पर आगे बढ़ रहा है।

नागर ने एमएसएमई संयुक्त निदेशक को कहा कि वह यथासंभव फरीदाबाद के उद्यमियों को सहयोग दें जिससे कि इनका योगदान देश और राज्य के विकास में मिलता रहे।
इस अवसर पर एमएसएमई संयुक्त निदेशक दिनेश कुमार ने कहा कि वह फरीदाबाद के उद्यमियों की सृजनशीलता के प्रशंसक हैं और इसके लिए वह अन्य लोगों के सामने भी मिसाल देते हैं। कार्यक्रम में राहुल दूबे इंडस बैंक, असोसिएशन के अध्यक्ष वीरभान शर्मा, महासचिव दीपक पाराशर, कोषाध्यक्ष योगराज गुप्ता, एच एल भूटानी, दीपक प्रसाद, एम के मेहतानी, जी बी दहिया, किशन कौशिक, के एम शर्मा, अंशु लाल, संजीव चावला, सुभाष चंद्र, कपिल गर्ग, विजय गुप्ता, रमेश चंद्र आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here