पूर्व मंत्री विपुल गोयल ने स्वर्ण और रजत पदक विजेता खिलाड़ियों कों किया सम्मानित

0
201
Spread the love
Spread the love

Faridabad : आपको बतादें फरीदाबाद के तिगांव निवासी सरिता ने चीन के हांगझू में आयोजित पैरा एशियन गेम्स में कंपाउंड तीरंदाजी प्रतियोगिता में शीतल देवी के साथ मिलकर रजत पदक अपने नाम किया तो वही तिगांव के नीमका गांव निवासी प्रिंस शर्मा ने 400 मीटर दौड़ मे स्वर्ण पदक जीतकर देश का नाम रोशन किया हैं। उनकी इस उपलब्धि पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी देशवासियो की तरफ से बधाई दी है।

इसी कड़ी मे कल सांय पूर्व उद्योग मंत्री विपुल गोयल भी दोनों पदक विजेताओं के घर तिगांव व नीमका पहुँचे और नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया व दोनों खिलाड़ियों कों बधाई व शुभकामनायें दी। इस मोके पर दोनों खिलाड़ियों के परिवारो में पदक जितने पर खुशी की लहर है। पूर्व मंत्री ने कहा की प्रदेश के मुखिया मनोहर लाल ने खिलाड़ियों के लिए खेल बोर्ड का अलग से गठन किया हैं जिससे उनके पदक अनुसार विभिन्न विभागों मे अलग अलग पदों पर नियुक्ति मिलेगी ताकि अन्य खिलाड़ियों कों भी इनसे मार्गदर्शन मिल सके ।

इस मोके पर पूर्व मंत्री ने दोनों खिलाड़ियों के माता-पिता कों बधाई देते हुए कहा की किसी भी खिलाड़ी की जीत के पीछे उसके परिवार के लोगों का सबसे बड़ा त्याग और योगदान होता हैं क्योंकी सबसे ज्यादा हिम्मत व सपोर्ट उसके परिवार के लोग ही उसको आगे बढ़ने के लिए करते हैं इसलिए उसकी जीत व कामयाबी के लिए उनको भी श्रेय जाता हैं व सभी लोग बधाई के पात्र हैं।

पूर्व मंत्री ने इस अवसर पर कहा की हमारे खिलाड़ियों ने पुरे विश्व मे प्रदेश और क्षेत्र का नाम रोशन करने का काम किया हैं जिसके लिए पूरा फ़रीदाबाद आज गौरवान्वित हैं व नए खिलाड़ियों के लिए प्रेरणा स्त्रोत भी हैं। विपुल गोयल ने ओलम्पिक खेलो मे सरिता का चयन होने पर भी उसको अच्छा प्रदर्शन करने की शुभकामनायें दी। पूर्व मंत्री ने कहा की सरिता और प्रिंस ने सबके लिए एक उदाहरण पेश किया हैं की मजबूत इरादों से सब मुकाम हासिल किये जा सकते हैं।

इस मोके पर तिगांव निवासी खिलाडी सरिता के भाई सुमित अधाना ने बताया कि छह भाई-बहन मे सरिता बड़ी हैं लेकिन डेढ़ साल की उम्र में सरिता को पोलियो होने के बाद काफी जगह इलाज करवाया जिसके बाए शरीर का उपरी भाग तो ठीक हुआ लेकिन दोनों पांव ठीक नहीं होने के बाद भी हार ना मानते हुए पुरे परिवार व देश का मान सम्मान बढ़ाया हैं वही प्रिंस भी बोल व सुन नहीं पता हैं फिर भी दृढ संकल्प करते हुए हार नहीं मानी इसलिये सभी को उस पर गर्व हैं। इससे पहले ग्रामवासियो ने पूर्व मंत्री के पहुँचने पर फूल मालाओं के साथ स्वागत किया।

इस मोके पर खड़क सिंह चेयरमैन, सुरजीत अधाना निवर्तमान जिला पार्षद, राजबीर सरपंच, जगबीर सरपंच, धर्मपाल नागर, केसी सरपंच, महेश नागर, भीम सिंह, रवि पहलवान, हात्म अधाना, बाबा चरती, सुनील अधाना, पोदा अधाना, खज़ान अधाना, महेश शर्मा, दीपचंद शर्मा, जयपाल नंबरदार, पप्पी शर्मा व दोनों कार्यक्रमों मे सैकड़ो मौजीज लोग आशीर्वाद देने के लिए मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here