समाज के हर वर्ग को मिल रहा सरकारी योजनाओं का लाभ : विधायक नरेंद्र गुप्ता

0
107
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद, 14 दिसंबर। विधायक नरेंद्र गुप्ता ने कहा कि केंद्र में मोदी सरकार ने 9 वर्षों में गरीबों को उनके सपने साकार करने के लिए बहुत सारी योजनाओं को क्रियान्वित कराया है। विधायक नरेंद्र गुप्ता ने आज विकसित भारत संकल्प यात्रा, जन संवाद कार्यक्रम में संत श्री गुरु रविदास सामुदायिक भवन, मिलार्ड कॉलोनी और डॉ भीम राव आंबेडकर सामुदायिक भवन, राम नगर कॉलोनी फरीदाबाद में बतौर मुख्यातिथि शिरकत की।

विधायक नरेंद्र गुप्ता ने बताया कि आज देश में पीएम नरेंद्र मोदी और हरियाणा में सीएम मनोहर लाल के नेतृत्व में तेजी से विकास कार्य हो रहे हैं और आने वाले समय में और भी तेजी से विकास कार्य करवाए जाएंगे। प्रधानमंत्री आवास योजना जहां एक गरीब का अपना घर बनाने के सपना साकार हुआ है वही प्रधानमंत्री स्वरोजगार योजना से व्यापार करने में सहायता मिली है। उज्ज्वला योजना से घर-घर गैस पहुंचाने का काम मोदी सरकार में ही हुआ है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल जन समस्याओं के समाधान के लिए गंभीरता से कार्य कर रहे हैं। जिसके परिणाम स्वरूप आज बिन पर्ची और खर्ची के योग्य युवाओं को मेरिट के आधार पर सरकारी नौकरियां मिल रही हैं। देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र तथा प्रदेश में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने व्यवस्था परिवर्तन करने का काम किया है।

हमारा संकल्प-विकसित भारत’ की दिलाई गई शपथ :-

विधायक नरेंद्र गुप्ता ने इस मौके पर सभी को भारत देश को 2047 तक आत्मनिर्भर और विकसित राष्ट्र बनाने के सपने को साकार करने की शपथ दिलवाई।

स्टॉलो का किया अवलोकन :

विधायक नरेंद्र गुप्ता ने इस दौरान विभिन्न विभागों की ओर से लगाई गई स्टॉल का अवलोकन किया और नागरिकों की समस्याएं सुनी और मौके पर ही अधिकारियों व कर्मचारियों को उनके समाधान के लिए दिशा-निर्देश दिए। ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा-जनसंवाद’ कार्यक्रम के दौरान नागरिकों को प्रचार सामग्री का वितरण किया गया।

यह है विकसित भारत संकल्प यात्रा का उद्देश्य:-

इस यात्रा के माध्यम से केंद्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं जैसे आयुष्मान भारत, चिरायु कार्ड, जन-धन खाता, हर घर नल से जल, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, स्वच्छ भारत जैसी अनेक योजनाएं शामिल हैं, जिन्हें इस यात्रा के माध्यम से जनता के समक्ष रखा जा रहा है। एलईडी वैन में सरकार की विभिन्न योजनाओं के बारे में बताया जा रहा है तथा यात्रा के दौरान विभिन्न विभागों से संबंधित अंत्योदय पर आधारित स्टॉल लगाकर नागरिकों को जागरूक किया गया और मौके पर उपस्थित लोगों को योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है।

इस अवसर पर सूचना, जनसंपर्क, भाषा तथा संस्कृति विभाग की ओर से आई भजन मण्डली ने अपने गीतों के माध्यम से केंद्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं का प्रचार किया तथा लोगों को जागरूक किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here