आयुष्मान भव योजना से करोड़ों को मिल रहा निशुल्क चिकित्सा सुविधा : राजेश नागर

0
175
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद। खेड़ी कलां सीएचसी में आयुष्मान भव योजना के तहत कैंप लगाया गया। इसका उद्घाटन स्थानीय भाजपा विधायक राजेश नागर ने किया। उन्होंने बताया कि इस योजना से करोड़ों लोग लाभ ले रहे हैं। इससे लोगों को निशुल्क स्वास्थ्य सुविधा मिल रही है।

विधायक राजेश नागर ने बताया कि आयुष्मान भव योजना का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपस्थिति में राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मु ने किया था। जिसका उद्देश्य जरूरतमंद तबके को उचित स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करना है। इसके तहत ही आज सीएचसी खेड़ी कलां में शिविर में लगाया गया। जिसमें दर्जनों जांच सुविधाएं निशुल्क की गईं। नागर ने बताया कि कोई भी व्यक्ति जिसकी वार्षिक आय 1.80 लाख रुपये से कम है। वह आयुष्मान भव कार्ड को बनवा सकता है। इस कार्ड के जरिए उसके परिवार को पांच लाख रुपये तक का निशुल्क स्वास्थ्य लाभ मिल सकेगा। उन्होंने बताया कि खेड़ी कलां सीएचसी को करीब 15000 कार्ड बनवाने का लक्ष्य मिला है जिसमें से करीब नौ हजार कार्ड बनवाए जा चुके हैं। उन्होंने लोगों से अपील की कि वह योग्यता को पूरा करते हैं तो इस कार्ड को अवश्य ही बनवाएं।

विधायक राजेश नागर ने बताया कि पीएम नरेंद्र मोदी और हमारे सीएम मनोहर लाल जनता के नेता हैं जो देश प्रदेश को विकास, भाईचारे, स्वास्थ्य एवं शिक्षा के मार्ग पर मजबूती से आगे बढ़ा रहे हैं। इस अवसर पर सीएचसी के प्रभारी मेडिकल ऑफिसर डॉ नीरज कौशिक, महिला रोग विशेषज्ञ डॉ ज्योति कौशिक ने बताया कि आयुष्मान भव योजना के तहत यहां लगाए कैंप से बड़ी संख्या में लोगों ने लाभ उठाया है। शिविर में करीब 370 लोगों ने सीबीसी, केएफटी, सीएफटी, थॉयराइड, आरबीएस, एचआईवी, यूरीन, बीपी आदि अनेक टेस्ट पूरी तरह से निशुल्क किए गए।

इस अवसर पर रणबीर नर्वत, कमल नर्वत, सतपाल नर्वत, रामबीर नर्वत, चन्द्र नर्वत, किशन नर्वत, संदीप सिंह, अरविंद नेताजी आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here