सीपी राकेश आर्य और डीसी विक्रम सिंह ने किया गांव खोरी जमालपुर में साइक्लोथॉन का फरीदाबाद में पहुंचने पर स्वागत

0
378
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद, 06 सितम्बर। हरियाणा को नशा मुक्त बनाने के संकल्प के साथ 1 सितंबर को मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल द्वारा करनाल से रवाना की गई साइक्लोथॉन (साइकिल मैराथन) का फरीदाबाद जिले की सीमा खोरी जमालपुर गांव में प्रवेश करने पर पुलिस आयुक्त राकेश आर्य व उपायुक्त विक्रम सिंह, ज्वाइंट सीपी ओमप्रकाश नरवाल, एडीसी आनंद शर्मा एसडीएम परमजीत चहल, एसडीएम बड़खल अमित मान व भाजपा जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा ने अधिकारियों के साथ यात्रा का स्वागत किया। इस अवसर पर हजारों की संख्या में युवा महिलाएं में बच्चे भी यात्रा का स्वागत करने के लिए उमड़े। यात्रा का स्वागत करने के पश्चात सभी अधिकारियों व युवाओं ने साइकिल रैली में हिस्सा लिया।

देश और प्रदेश हित में नशे की चैन तोड़ना हम सबकी जिम्मेदारी: सीपी राकेश आर्य

पुलिस आयुक्त राकेश आर्य ने उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने यह अनूठी मुहिम चलाई है ताकि युवाओं को नशे की गिरफ्त में जाने से बचाया जा सके। देश और प्रदेश के विकास में युवा पीढ़ी का अहम योगदान है, युवा पीढ़ी नशे जैसी बीमारी से दूर रहते हुए अपनी सक्रिय भागीदारी निभाए। नशा मुक्ति के खिलाफ एकजुट प्रयासों का आह्वान करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने युवा पीढ़ी को नशे से संरक्षित रखने के लिए विशेष मुहिम चलाई है। हम सबको मुहिम का हिस्सा बनकर नशे को जड़ से खत्म करने का संकल्प लेकर देश-प्रदेश के विकास में सक्रिय योगदान देना चाहिए।

नशा करता है सामाजिक, शारीरिक, मानसिक व आर्थिक पतन : डीसी विक्रम सिंह

डीसी विक्रम सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री ने युवाओं को नशे की लत से दूर रखने के लिए एक सराहनीय शुरुआत की, जिसे नियमित रूप से किया जाना चाहिए। नशा मुक्ति से युवाओं को खेल व रचनात्मक गतिविधियों की ओर बढ़ने की प्रेरणा मिलती है। अब साइकिल यात्रा के माध्यम से नशा विरोधी अभियान चलाया है। इस रैली से फरीदाबाद सहित पूरे हरियाणा को नशा मुक्त बनाने की एक गूंज उठनी चाहिए। उन्होंने कहा कि नशा व्यक्ति को अंदर से खोखला, आर्थिक रूप से खाली बना देता है, जिसका परिवार दुखी और बच्चे लाचारी महसूस करने लगते हैं। हमें संकल्प लेना होगा कि नशे में लिप्त युवाओं को इससे छुटकारा दिलाएंगे।

डीसी विक्रम सिंह  ने कहा कि नशा मुक्ति अभियान को लेकर टोल फ्री नम्बर 9050891508 जारी किया गया है, जिस पर नशे से जुड़ी किसी भी प्रकार की  सूचना दे सकते हैं, सूचना देने वाले नाम गुप्त रखा जाएगा।

उन्होंने युवाओं आह्वान करते हुए कहा कि हरियाणा को ड्रग्स फ्री करने का संकल्प युवा लेकर नशे को जड़ से खत्म करने के भागीदार बनें।

साइकिल रैली का जगह-जगह हुआ भव्य स्वागत

साइकिल यात्रा गांव खोरी जमालपुर, धौज, पाली फरीदाबाद, बल्लभगढ़ बस स्टैंड, अनाज मंडी, झाड़सेतली, सीकरी और गद्दपुरी गांव   सहित सभी गांवों में नशा विरोधी नारे लगाते हुए फरीदाबाद औद्योगिक नगरी से गुजरी, जिसका लोगों ने हर्षोल्लास के साथ अभिनंदन किया। साइकिल मैराथन का कई स्थानों पर छात्रों, महिलाओं व नागरिकों ने जोरदार स्वागत किया और पुष्प वर्षा की । साइकिल यात्रा  में आम जनमानस ने बड़ी संख्या में  हिस्सा लिया। लोगों ने जोरदार नारे लगाते हुए साइकिल संदेश वाहकों को प्रोत्साहन दिया। इस दौरान अलग-अलग स्थानों पर युवाओं-विद्यार्थियों ने साइकिल पर सवार होकर साइकिल रैली में हिस्सा लिया, जिससे काफिला जुड़ता चला गया।

बता दें कि ड्रग्स फ्री हरियाणा के संदेश को जन जन तक पहुंचाने के उद्देश्य से मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल की पहल पर शुरू की गई प्रदेश स्तरीय साईकिल रैली के सम्मान में  नशे को जड़ से खत्म करने के लिए किये जा रहे मुख्यमंत्री मनोहर लाल के प्रयासों की मुक्त कंठ से प्रशंसा की जा रही है । जिला करनाल से गत एक सितम्बर से शुरू की गई साइक्लोथॉन नशे के खिलाफ जागरूकता बढ़ाने के लिए साइकिल रैली का आयोजन अनुकरणीय है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here