डीएवी कॉलेज में बीएससी का इंडक्शन प्रोग्राम

0
115
Spread the love
Spread the love

Faridabad : डीएवी सेंटेनरी कॉलेज, फ़रीदाबाद ने बीएससी प्रथम वर्ष के छात्रों के लिए इंडक्शन प्रोग्राम का आयोजन किया। कार्यक्रम की शुरुआत डीएवी गान से हुई। विभागीय क्लबों और कॉलेज की विभिन्न गतिविधियों को समझाने के लिए डॉ राजकुमारी व श्रीमती श्वेता द्वारा एक पावरपॉइंट प्रस्तुति दी गई। संकाय सदस्यों का संक्षिप्त परिचय दिया गया।
कार्यक्रम के दौरान एक रीसाइक्लिंग पेपर गतिविधि का भी उद्घाटन किया। इस पर्यावरण के अनुकूल पहल का उद्देश्य छात्रों और व्यापक समुदाय के बीच पर्यावरणीय जिम्मेदारी की भावना पैदा करना है।

इस कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण एक पूर्व छात्रा सृष्टी की उपस्थिति थी, जो एक प्रसिद्ध सोशल मीडिया प्रभावकार हैं, जिन्होंने सफलता की अपनी यात्रा से नए चेहरों को प्रेरित किया।सृष्टि ने अपने अनुभव साझा किए और छात्रों को अपने जुनून का पालन करने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने आज के तेजी से बढ़ते डिजिटल युग में शिक्षा और निरंतर सीखने के महत्व पर जोर दिया। सृष्टि की सफलता की कहानी छात्रों को पसंद आई और उन्हें दृढ़ संकल्प के साथ अपने सपनों को आगे बढ़ाने के लिए प्रेरित किया।

कार्यवाहक प्राचार्य डॉ. सविता भगत ने छात्रों को संबोधित करते हुए आज की दुनिया में वैज्ञानिक दृष्टिकोण के महत्व पर जोर दिया। प्रिंसिपल ने छात्रों से आग्रह किया कि वे अपने शैक्षणिक प्रयासों में जिज्ञासा और नवीनता को अपनाएं।
कार्यक्रम में बीएससी के द्वितीय व तृतीय वर्ष के छात्रों द्वारा विभिन्न रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए।

विभागीय डीन डा प्रिया कपूर ने सभी का धन्यवाद ज्ञापन किया । इस कार्यक्रम में विभिन्न विभागों के शिक्षक मौजूद रहे। इस कार्यक्रम का आयोजन श्रीमती रिशिता और मिस रविंदर कौर के संयोजन में हुआ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here