सांसद बनते ही विकास होगा प्राथमिक्ता और नहीं आने दूंगा अपनी चादर पर आंच: महेन्द्र प्रताप

0
57
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद, मई। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष चौधरी उदयभान ने रविवार को पृथला विधानसभा क्षेत्र से सत्ता परिर्वतन की हुंकार भरते हुए हरियाणा में कांग्रेस की बडी जीत का दावा किया। उन्होंने कहा कि लोकसभा के साथ-साथ विधानसभा में बनने वाली कांग्रेस सरकार में इस बार पृथला क्षेत्र का बडा महत्व दिखेगा। वह यहां फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी चौधरी महेन्द्र प्रताप सिंह के समर्थन में पृथला विधानसभा क्षेत्र में पूर्व विधायक चौधरी रघुबीर सिंह तेवतिया के संयोजन में खोले गए चुनावी कार्यालय का उद्घाटन करने के उपरांत उपस्थित विशाल जनसमूह को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर क्षेत्र के सभी 104 गावों के हजारों की संख्या में लोगों ने उनका जोरदार स्वागत कर अपने खुले समर्थन का ऐलान कर भारी बहुमत से जिताने का आश्वासन दिया। इस दौरान लोगों में भारी जोश देखने को मिला और अबकी बार महेन्द्र प्रताप के नारों के साथ वातावरण को कांग्रेसमय बना दिया।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष उदयभान ने लोगों की भारी भीड से गदगद कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष उदयभान ने पूर्व विधायक रघुबीर सिंह तेवतिया को सही मायनों में जननेता की संज्ञा देते हुए कहा कि उपस्थित जनता की मुस्कान और उत्साह बता रहा है कि है कि यहां कि जनता लोकसभा और विधानसभा दोनों में बदलाव चाहती है क्योंकि भाजपा ने फरीदाबाद लोकसभा को विकास के मामले में काफी पीछे धकेल दिया है और पृथला क्षेत्र तो अपनी बदहाली पर आंसू बहा रहा है। किसान, व्यापारी, कर्मचारी, महिला, युवा, कमेरे व कामगार तथा हर वर्ग अपने-आपको ठगा सा महशूस कर रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने अपने चुनावी घोषणा-पत्र को न्याय-पत्र का नाम दिया है और सरकार बनने पर कांग्रेस 5 न्याय व 25 गारंटी लोगों के समक्ष रखीं हैं जिन्हें पूरा किया जाएगा। भाजपा के तो 15 लाख के जुम्ले निकले हैं लेकिन राहुल गांधी ने न्याय पत्र में महात्मा गांधी, पंडित जवाहरलाल नेहरू, बाबा सोह भीमराव अंबेडकर व राहुल गांधी की पदयात्रा के पसीने की गंध नजर आती है। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि वह एकजुट हो बाबू महेन्द्र प्रताप सिंह को भारी बहुमत से जिताएं क्योंकि इनकी जीत ही हरियाणा में पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी भूपेन्द्र सिंह हुड्डा को बडी ताकत प्रदान करेगा और यहां के लोगों को फिर से वही कांग्रेस का राज देखने को मिलेगा

इस मौके पर कांग्रेस प्रत्याशी महेन्द्र प्रताप सिंह ने कहा कि देश-प्रदेश में जब कांग्रेस की सरकार थी तो हमने विकास पर फोकस रखा वहीं युवाओं को रोजगार दिया और गरीबी को ध्यान में रखकर हर वर्ग के लोगों के हितार्थ कार्य किए मगर पिछले दस साल में भाजपा ने केलव झूठ व जुम्ले दिए हैं, इसलिए एकजुट हो इन अहंकारी भाजपाईयों को अपनी वोट की ताकत दिखानी होगी। उन्होंने लोगों से अपील की कि अगर वह सांसद बने तो विश्वास दिलाते हैं कि आपके सम्मान को झुकने नहीं देंगे और विकास को प्राथमिक्ता देकर अपनी चादर पर आंच नहीं आने दूंगा।

सभा के आयोजक पृथला के पूर्व विधायक रघुबीर सिंह तेवतिया ने हजारों की संख्या में मौजूद लोगों का आभार व्यक्त करते प्रदेश अध्यक्ष चौधरी उदयभान को विश्वास दिलाया कि पृथला क्षेत्र की जनता बाबू महेन्द्र प्रताप सिंह के पक्ष सबसे अधिक मतों से विजय दिलाएगी। उन्होंने भाजपा प्रत्याशी पर पृथला क्षेत्र के साथ भेदभाव की नीति अपनाने का आरोप लगाते हुए कहा कि मोहना में कट की मांग को लेकर पिछले 7 महिनों से किसान धरने पर बैठे हैं लेकिन केन्द्र में मंत्री रहते हुए भी कृष्णपाल गुर्जर के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही है। उन्होंने कहा कि जनता अंहकारी के अंहकार को वाट की ताकत से जवाब देगी।

इस मौके पर कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता तरूण तेवतिया, लक्ष्मण चेयरमैन, डॉ. मुकेश भाटी, डॉ. गोविन्दराम तंवर, बिजेन्द्र आर्य, प्रहलाद अटाली, रघुनाथ बोहरेजी, ब्रह्मानंद कौशिक, पंडित कुंज बिहारी मांदकौल, पंडित हरिओम, कंवर रतन सिंह, किरणपाल सरपंच, बेगराज सरपंच नवादा, रतन सरपंच फिरोजपुर, गंगाराम, निरंजन नम्बरदार, हेतलाल पहलवान, गुड्डू सरपंच, मांगेराम, बंटी हुड्डा, अनिल दयालपुर, नफीस, जयपाल चौहान, प्रेम बोहरे, जगदीश सरपंच, नरबीर जवां, क्रिम सरपंच, उदय नम्बरदार, कृष्ण चहल, रतन नम्बरदार, दिनेश सरपंच, सुरेश चौहान बघौला, रामशरण चौहान, प्रेम चेयरमैन, हरकेश, वेदपाल आदि हजारों की संख्या में पृथला क्षेत्र के पंच-सरपंच, पूर्व सरपंच, जिला पार्षद सहित गणमाण्य लोग मौजूद थे।

वहीं लोकसभा क्षेत्र के प्रत्याशी पूर्व मंत्री महेन्द्र प्रताप सिंह ने रविवार को तिगांव विधानसभा में पूर्व विधायक ललित नागर, ओल्ड फरीदाबाद में कांग्रेस व्यापार प्रकोष्ठ के चेयरमैन लखन कुमार सिंगला, बल्लभगढ़ में पूर्व विधायक शारदा राठौर के संयोजन में बनाए गए चुनावी कार्यालयों का रिबन काटकर विधिवत शुभारंभ कर अपने प्रचार अभियान की शुरूआत कर दी। इस दौरान भी उनका जोरदार स्वागत किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here