एसडीएम अपराजिता ने पोषण मेले का किया निरीक्षण

0
1499
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 30 Sep 2020 : एसडीएम अपराजिता ने पोषण में कहा कि छोटे बच्चों के लिए माँ का दूध सर्वोत्तम आहार होता है। गर्भवती महिलाओं और बच्चों को दूध पिलाने वाली छात्री माताओ को कुपोषण से बचने के लिए विटामिन युक्त भोजन का सेवन करना चाहिए। एसडीएम अपराजिता ने यह बात स्थानीय लघु सचिवालय के सभागार में बल्लभगढ़ शहरी ब्लाक के महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा आयोजित पोषण मेले में उपस्थित महिलाओं को संबोधित करते हुए कही।

उन्होंने कहा कि महिलाओं को गर्भवस्था के दौरान स्वस्थ रहने के लिए उतम आहार लेना चाहिए।

पोषण मेले में कोविड-19के संक्रमण के बचाव के लिए ट्रेनिंग दी गई। जनभागीदारी के लिए जागरूकता अभियान के सही संचालन के लिए सुझाव भी सांझा किए। न्यूनतम लागत पर बनाए गए व्यंजन तथा अन्य दैनिक उपयोग की वस्तुओ की प्रतियोगिता आयोजित भी की गई। इसमें श्रीमती लतेश ने पहला, श्रीमती रेखा रानी ने दूसरा, मुकेश ने तीसरा स्थान पर प्राप्त किया।

मेले में मुख्यमंत्री सुशासन सहयोगी रूपला सक्सेना, खाद्य एवं पोषण इकाई के नरेश कुमार, डब्लूसीडीपीओ अनिता शर्मा ने गर्भवती महिलाओं तथा बच्चों को और दूध पिलाने वाली छात्री माताओ को स्वस्थ और आहार सम्बन्धी जानकारी विस्तार पूर्वक दी।

मेले में मुख्यमंत्री सुशासन सहयोगी रूपला सक्सेना, डब्लूसीडीपीओ श्रीमती शकुन्तला रखेजा,डब्लूसीडीपीओ अनिता शर्मा, सुपरवाइजर श्रीमती शीला, पूनम, सुनीता रावत,रानी सहित स्टाफ के अन्य सदस्य उपस्थित रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here