चीनी सामान के विरोध में गढ़वाल सभा के नेतृत्व में विशाल रैली निकाली गयी

0
1112
Spread the love
Spread the love

Faridabad News : बी.एन.स्कूल एनएच-2 ब्रांच द्वारा आज चीनी सामान के विरोध में गढ़वाल सभा के नेतृत्व में विशाल रैली निकाली गयी। इस रैली को गढ़वाल सभा के प्रधान देव सिंह गुंसाई ने हरी झण्डी देकर रवाना किया। इस अवसर पर गढवाल सभा के सचिव विनोद नोटियाल भी मुख्य रूप से उपस्थित थे। इस रैली में बी.एन.स्कूल के समस्त स्टाफ, छात्र, छात्राओं सहित गढ़वाल सभा के पदाधिकारियों ने बढ़चढ़ृ कर हिस्सा लिया एवं रैली स्कूल प्रांगण से आरंभ हुई और एनएच1, 2, की मार्किट से होते हुए अपने गंतव्य तक पहुंची। इस दौरान रैली में शामिल छात्र छात्राओं ने हाथो में ली पट्टिकाओ में चीनी सामान का बहिष्कार करने की अपील की एवं स्वदेशी अपनाने का संदेश दिया।

बी.एन.स्कूल एनएच-2 ब्रांच द्वारा आज चीनी सामान के विरोध में गढ़वाल सभा के नेतृत्व में विशाल रैली निकाली गयी। इस रैली को गढ़वाल सभा के प्रधान देव सिंह गुंसाई ने हरी झण्डी देकर रवाना किया। इस अवसर पर गढवाल सभा के सचिव विनोद नोटियाल भी मुख्य रूप से उपस्थित थे। इस रैली में बी.एन.स्कूल के समस्त स्टाफ, छात्र, छात्राओं सहित गढ़वाल सभा के पदाधिकारियों ने बढ़चढ़ृ कर हिस्सा लिया एवं रैली स्कूल प्रांगण से आरंभ हुई और एनएच1, 2, की मार्किट से होते हुए अपने गंतव्य तक पहुंची। इस दौरान रैली में शामिल छात्र छात्राओं ने हाथो में ली पट्टिकाओ में चीनी सामान का बहिष्कार करने की अपील की एवं स्वदेशी अपनाने का संदेश दिया।

इस अवसर पर गढ़वाल सभा के अध्यक्ष देव सिंह गुंसाई ने कहा कि हम सभी को अपने देश में बनी हुईं वस्तुओं को खरीदना चाहिए ताकि उससे हमारे देश का व्यापार बढे और हमारा देश उन्नति कर सके। उन्होंने कहा कि चीनी उत्पादो का इस्तेमाल करके हम अपने देश को नुकसान पहुंचाने का काम कर रहे है क्योकि  हमारे द्वारा चीनी माल को खरीदने पर वह पैसा चीन में जा रहा है जिससे हमारे व्यापारियों को नुकसान हो रहा है। इसीलिए हम सभी को आज इस बात का प्रण करना है कि हमें चीनी वस्तुओ का बहिष्कार कर अपने देश में बनी हुइ्र चीजो को खरीदना है ताकि हमारा देश तरक्की कर सके।  इस मौके पर प्रधान देव सिह गुंसाई ने सभी को अहोई अष्टमी की शुभकामनांए भी दी।

इस अवसर पर स्कूल के छात्र छात्राओं ने लघु नाटकीय का आयोजन भी किया जिसमें वंशिका, कृष्णा, शिया, देव, तुषार, रिंकु, आदित्य, सुमित, रोहनित व सिद्धार्थ नेे नाटक के जरिये उपस्थितजनो को संदेश भी दिया। इस अवसर पर अध्यापक रेखा शर्मा शाखा प्रबंधक, मीनाक्षी रावत, मीता बहीवाल, सीमा रावत, सीमा शर्मा व किरण बाहिया ने हिस्सा लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here