रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए वैक्सिंग लगवानी जरूरी : एमएलए नरेंद्र गुप्ता

0
330

फरीदाबाद, 08 मई 2022। विधायक नरेंद्र गुप्ता ने कहा कि हमारे शरीर में रोगों से लड़ने के लिए रोग प्रतिरोधक क्षमता बनाने के लिए वैक्सीन लगवाने अति आवश्यक है। हमारे देश के वैज्ञानिकों के द्वारा निर्मित वैक्सीन बनाई गई है जो कि विश्व में एक कायम की है। उन्होंने कहा कि कोरोना जैसी वैश्विक महामारी के दौरान लोगों के जीवन प्राण बचाने में वैक्सीन का बहुत बड़ा योगदान रहा है। एमएलए नरेन्द्र गुप्ता ने कहा कि सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार आजादी के अमृत महोत्सव की श्रंखला में 13 वर्ष से ऊपर के बच्चों की एवं बूस्टर डोज भी स्वास्थ्य विभाग के द्वारा फ्री में लगाई जा रही है।

आपको बता दें भाजपा व्यवसायिक प्रकोष्ठ, महाराणा प्रताप शाखा, जय सेवा फाउंडेशन एवं जिला रेडक्रॉस सोसायटी के तत्वाधान में आर्य समाज मंदिर पथवारी मंदिर के सामने ओल्ड फरीदाबाद में वैक्सीन कैंप का आयोजन किया गया था। कार्यक्रम में विधायक नरेन्द्र गुप्ता बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि पूरे भारतवर्ष में स्वास्थ्य कर्मियों की जितनी भी प्रशंसा की जाए उतनी कम है। उन्होंने दिन-रात लोगों की सेवा के लिए निरंतर अपने कार्य को सुचारू रूप से कर रहे हैं। सभी बधाई के पात्र हैं। आज के कार्यक्रम के लिए भारतीय जनता पार्टी व्यवसायिक प्रकोष्ठ एवं सभी सामाजिक संगठनों को बधाई प्रेषित करता हूं।

भाजपा व्यवसायिक प्रकोष्ठ के जिला संयोजक विमल खण्डेलवाल ने बताया की भारतीय जनता पार्टी की सरकार में निरंतर इस कठिन परिस्थिति में भी लोगों को लाभ पहुंचाने के लिए प्रतिबद्ध है।

विश्व के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवम् हरियाणा के यशस्वी मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग की टीम दिन-रात लोगों को वैक्सीन लगाने का काम कर रही है। जिसमें आज रविवार को भाजपा व्यवसायिक प्रकोष्ठ एवं महाराणा प्रताप शाखा, जय सेवा फाउंडेशन, जिला रेडक्रॉस सोसायटी के माध्यम से वैक्सीनेशन कैंप का आयोजन फरीदाबाद में विभिन्न जगह पर किया गया है। जिसका लाभ सीधे निश्चित रूप से जनता को मिल रहा है। ज्यादा से ज्यादा संख्या में लोग वैक्सीन लगवाने के लिए आ रहे हैं। जल्दी हम इस कोरोना वैश्विक महामारी से निजात मिल जाएगी। आज के सफल आयोजन के लिए कार्यक्रम के संयोजक मनोज बंसल को विशेष रूप से धन्यवाद देना चाहूंगा। जिन्होंने अपनी पूरी टीम के साथ लोगों को जागरूक करने के साथ वैक्सीन लगाने का कार्य किया।

कार्यक्रम को सफल बनाने में महाराणा प्रताप शाखा से मनोज बंसल,लक्ष्मी नारायण मित्तल, जवाहर लाल चतुर्वेदी, सुभाष, जगदीश, आनंद, केदारी बंसल, एवं व्यवसायिक प्रकोष्ठ जिला संयोजक विमल खंडेलवाल, सह संयोजक अशोक कुकरेजा, मंडल अध्यक्ष सचिन शर्मा, टोनी पहलवान, सुनील कुमार, एवं अन्य समाज के प्रबुद्ध लोग उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here