हरियाणा में आई अपराधों की बाढ़, आम आदमी भय के साये में मुख्यमंत्री के इस्तीफे की मांग

0
564
Spread the love
Spread the love

Chandigarh News, 02 June 2021 : राज्य सभा सांसद एवं आम आदमी पार्टी हरियाणा के सहप्रभारी डॉ सुशील गुप्ता ने कहा है कि हरियाणा में अपराधों का ग्राफ दिन प्रतिदिन बढ़ रहा है तथा अपराधों की बाढ़ सी आ रही हैं। जिसके चलते सूबे में ऐसा भयानक मंजर बन गया है की आम आदमी एक अनजाने भय से ग्रस्त है और उसका जीना मुहाल हो रहा है। अपराधों में दिन रोज वृद्धि हो रही है। दिन दहाड़े सरेआम गोली बारी, हत्या, बलात्कार, मासूमों का अपहरण, सरेआम फिरौती की मांग,चोरी डकैती,स्नेचिंग की बढ़ रही घटनाएं जहां रोजाना सामने आ रही हैं वहीँ साइबर क्राइम से बैंक खातों से लूट,बाइक एवं वाहनों की चोरियों ने लोगों की नाक में दम कर रखा है तो मादक पदाथों एवं अवैध शराब का गोरख धंदा,गऊओँ की तस्करी,अवैध खनन तथा अवैध हथियार लेकर चलने के मामलों ने तो लोगों को भय के साये में रहने को मजबूर कर दिया है।

राज्य सभा सांसद ने कहा कि सूबे की पिछले दो सप्ताह में दर्ज हुए अपराध के मामलों पर नज़र दौड़ाई जाए तो हरियाणा में हालात कितने भयावह है इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है। उन्होंने पिछले दो सप्ताह के अलग अलग जिलों के आंकड़े पेश करते हुए बताया कि

14 मई को मानेसर में एक युवती का अपहरण एवं बलात्कार,

16 मई को जींद के गढ़ी ठाणे क्षेत्र में एक व्यक्ति द्वारा सब्जी में नशीला पदार्ध खिला कर अपनी पुत्र वधु से बलात्कार,

18 मई को पलवल जिले में घर में सो रही 15 वर्षीय नाबालिक लड़की से दो युवक बन्दूक की नोक पर बलात्कार कर फरार हो गए तो
18 मई को महेन्दरगढ़ के गावं झाड़ली में एक व्यक्ति ने पुलिस के सामने ही अपने जीजा की चाकू मार कर हत्याकर दी।
23 मई को फ़रीदाबाद में घरेलु नौकरानी के साथ तीन लोगों ने बलात्कार किया।
24 मई को रोहतक के महाराजा अग्रसैन स्टेडियम स्थित अखाड़े में बाइक सवार दो युवकों ने एलएलबी के एक छात्र की गोली मारकर हत्या कर दी।
24 मई को हिसार में पत्नी के अवैध संबंधों के शक में एक व्यक्ति ने उसके प्रेमी के 9 वर्षीय बेटे को नहर में फेंक कर मार डाला।
24 मई को हिसार में बलात्कार की तीन घटनाएं दर्ज की गई।
24 मई को ही यमुनानगर में एक महिला से 5 लोगों ने बलात्कार किया।
25 मई को यमुनानगर में विवाह का झांसा देकर एक महिला से बलात्कार करने का मामला सामने आया।
26 मई को पलवल मुंडकटी थाना क्षेत्र में गावं में एक युवक ने छह वर्षीय बच्ची का अपहरण कर रेप किया और उसकी हत्या कर दी।
26 मई को पानीपत में एक महिला द्वारा खर्च के लिए अपने पति से पैसे मांगने से गुस्साए पति तथा महिला की ननंद और नंदोई सहित 6 लोगों ने उसे तवे से बुरी तरह पीटने के बाद कमरे में बंद कर दिया।
27 मई को भिवानी जिले में एक युवक की खेतों में हत्या कर दी गई वहीँ रोहतक के गांव इंदरगढ़ में अवैध शराब पकड़ने गई सीएम फ्लाइंग और आबकारी विभाग की संयुक्त टीम पर एक महिला समेत तस्करों के दल ने हमला करके एक कर्मचारी के गले की चेन छीन ली तथा सरकारी गाड़ी के शीशे भी तोड़ दिए।
28 मई को तहसील कैंप पानीपत में मामूली बहस के बाद एक युवक ने अपने बचपन के दोस्त की छाती में छुरा घोंप दिया।
29 मई को तीन लड़कों ने एक युवती को कोल्ड ड्रिंक में नशीला पदार्थ मिला कर उससे गेंग रेप किया।
29 मई को कैथल के तेह नेवल में चौपाल की दीवार उखाड़ने को लेकर दो गुटों का झगड़ा सुलझाने पहुंची टीम पर झगड़ रहे लोगों ने ही हमला करके पुलिस पुलिस पर ईटे बरसाई और पीसीआर वाहन का शीशा तोड़ दिया।
29 मई को यमुनानगर के गांव सुढैल में किसी व्यक्ति की हत्या के इरादे से आए दो ठेकेदारों ने आधी रात के समय अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी जिससे गांव गोंदियाना के रहने वाले 25 वर्षीय युवक की मृत्यु हो गई बताया जाता है कि आरोपियों ने 50 से अधिक गोलियां चलाई।
29 मई को ही विभिन्न विवादों के चलते रंजिस के परिणाम स्वरूप मात्र 12 घंटों के अंतराल में रोहतक के गांव सांगी माजरा तथा बहु अकबरपुर में 3 लोगों की हत्या कर दी गई।
29 मई को अंबाला में एक छात्र से 7 युवकों ने कुकर्म कर डाला।

30 मई को रोहतक जिले के गढ़ी बोहर गांव में एक व्यक्ति की हत्या के सिलसिले में 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया।
30 मई रात को बरवाला के गांव सरसोद में फसल की रखवाली के लिए खेत में सो रहे एक युवक की हत्या कर दी गई।
31 मई को रेवाड़ी के कोसली थाना के नाहड़ गांव में एक महिला की संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई। मृतका के पिता ने उसके ससुराल वालों पर हत्या का आरोप लगाया।
31 मई को ही सोनीपत के गांव कुमासपुर में तीन बाइक सवार बदमाश आए और एक हत्यारोपी की हत्या करके फरार हो गए। इसी दिन सीएम सिटी करनाल में तीन लोगों ने आपसी रंजितेक २३ वर्षीय युवक की ह्त्या कर दी।
डॉ सुशील गुप्ता ने कहा इन घटनाओं ने साबित कर दिया है कि हरियाणा में जंगल राज है तथा कानून व्यवस्था पूरी तरह चरमरा चुकी है। अफसरसाही हावी है तथा भाजपा के मंत्री अपने घरों में ऐसी चला कर मस्ती ले रहे है जबकि लोग त्राहि त्राहि कर रहे हैं। उन्होंने कहा की खटटर सरकार पूरी तरह से फ़ैल हो चुकी है। इन्होने अब सीएम की कुर्सी पर रहने का हक पूरी तरह से खो दिया है। इसलिए खट्टर साहब को तुरंत ही इस्तीफा दे देना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here