देश के लिए जीने वाले व्यक्ति इस लोक में ही नहीं, संपूर्ण ब्रह्मांड में अमर हो जाते हैं: सुधांशु महाराज

0
911
Spread the love
Spread the love

Faridabad News : विश्व जागृति मिशन की ओर से  सेक्टर-12 में चल रहे सत्संग में सुधांशु जी ने कहा कि देश और समाज के लिए जीने वाले व्यक्ति इस लोक में ही नहीं, संपूर्ण ब्रह्मांड में अमर हो जाते हैं।  सुधांशु जी महाराज ने कहा कि शरीर नश्वर है। लेकिन नाम की अमरता लोक-विख्यात है। यह नाम श्रेष्ठ चिंतनए श्रेष्ठ कर्म तथा श्रेष्ठ व्यवहार से अमर होता है।  सत्संग से पूर्व योग का सत्र भी चला और ध्यान की विधियां सिखाई गईं।  माता-पिता तथा बुजुर्गो का आदर किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि जो कहोए उस पर अमल करने की कोशिश करो। कर्म के महत्व पर भी चर्चा की गई। कहा कि इंसान को कर्म के महत्व को समझना चाहिए और हर परिस्थिति में मुस्कराने की कोशिश करें। कामयाबी के लिए भाग्य के भरोसे न बैठें।

विश्व जागृति मिशन की ओर से  सेक्टर-12 में चल रहे सत्संग में सुधांशु जी ने कहा कि देश और समाज के लिए जीने वाले व्यक्ति इस लोक में ही नहीं, संपूर्ण ब्रह्मांड में अमर हो जाते हैं।  सुधांशु जी महाराज ने कहा कि शरीर नश्वर है। लेकिन नाम की अमरता लोक-विख्यात है। यह नाम श्रेष्ठ चिंतनए श्रेष्ठ कर्म तथा श्रेष्ठ व्यवहार से अमर होता है।  सत्संग से पूर्व योग का सत्र भी चला और ध्यान की विधियां सिखाई गईं।  माता-पिता तथा बुजुर्गो का आदर किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि जो कहोए उस पर अमल करने की कोशिश करो। कर्म के महत्व पर भी चर्चा की गई। कहा कि इंसान को कर्म के महत्व को समझना चाहिए और हर परिस्थिति में मुस्कराने की कोशिश करें। कामयाबी के लिए भाग्य के भरोसे न बैठें।

योग व ध्यान गुरू डॉ. अर्चिका दीदी ने सैद्धांतिक व व्यावहारिक ज्ञान योग जिज्ञासुओं और ध्यान साधकों को दिया। मिशन के प्रमुख सुधांशु जी महाराज ने श्री लक्ष्मी सिद्धि साधना सिखाई और दीवाली के पूर्व अनूठा लक्ष्मी  पूजन कराया। कहा कि धन के अर्जन और खर्च करने में विवेक का इस्तेमाल करने की प्रेरणा  हमारे ऋषियों ने दी है। विश्व जागृति मिशन के फरीदाबाद मंडल के प्रधान राजकुमार अरोड़ा ने संस्था के उद्देश्यों पर प्रकाश डाला।

इस अवसर पर चेयरमैन धनेश अदलक्खा, आर के शर्मा, डा नरेन्द्र मदान,  उपमहापौर मनमोहन गर्ग, मनोज गग्र, ममत गर्ग, सुनीता शर्मा, सर्व श्री किशन कुमार बतरा, योगश ढिगरा,  अनिता भारद्वाज, राकेश आहूजा, जे पी गुप्ता एवं श्रीमती गुप्ता, डी सी घपोला, अजय पात्रा, प्रवीन गोयल, चन्दर लेखा शर्मा, बाल किशोर शर्मा, ओम प्रकाश, योगराज, मोहित क्षेत्रपाल, श्रीमती व श्री राजवीर सिंह मलिक, श्री पी एल पदम, मंजी कालिया, श्रीमती कौशल्या, आर एन शर्मा, सुरेन्द्रद, जी सी जुनेजा, पी डी पाहूजा, हरवंश बगडि, एम एम बतरा, एल डी रहेजा, डा एस के भूटानी सहित अन्य गणमान्य लोगों ने प्रवचनो का लाभ उठाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here