भोजपुरी अवधी समाज ने 14 मेधावी छात्राओं को किया सम्मानित

0
1957
Spread the love
Spread the love

Faridabad News : भोजपुरी अवधी समाज द्वारा आज डबुआ कालोनी स्थित भोजपुरी अवधी समाज धर्मशाला के प्रांगण में सम्मान समारोह का आयोजन किया जिसमें मेधावी छात्राओं का सम्मान किया गया। इस अवसर पर कवि सम्मेलन का भी आयोजन किया गया । कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में निगम के अतिरिक्त आयुक्त पार्थ गुप्ता तथा डीसीपी आस्था मोदी मौजूद थी । इस अवसर पर संयोजक शिव पूजन दूबे, रमाकांत तिवारी तथा प्रदीप गुप्ता ने पार्थ गुप्ता व डीसीपी आस्था मोदी का स्वागत किया। कार्यक्रम में प्रदीप गुप्ता ने बताया कि प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करने के लिए यह आयोजन पिछले 5 साल से संस्थान करता आ रही है।

इस मौके पर संस्थान ने फरीदाबाद से सरकारी स्कूलों में पढऩे वाली मेधावी 14 छात्राओं का चयन किया। इस मौके पर संस्थान के पूर्व अध्यक्ष रमाकांत तिवारी तिवारी ने अपनी संस्था की गतिविधियों पर प्रकाश डाला। इसके उपरांत अतिरिक्त आयुक्त पार्थ गुप्ता ने कहा कि सरकारी स्कूलों में पडऩे वाले होनहार छात्राओं ने अपनी पढ़ाई के माध्यम से अपना ही नहीं बल्कि अपने माँ -बाप का नाम रोशन किया है यह उनके लिए गर्व की बात है। उन्होंने कहा कि भोजपुरी अवधी समाज एक नेक कार्य कर रहा है जिसकी जितनी भी सराहना की जाए वो कम है। इस अवसर पर पार्थ गुप्ता ने कहा कि गणेश जैसे दिव्यांग व्यक्ति हमारा मार्ग दर्शक करते है और इस तरह के लोग समाज के लिए एक मिसाल है। उन्होंने गणेश को स्मार्ट सिटी फरीदाबाद में साईकल ट्रैक के ब्रांड अंबेसडर बनाने की घोषणा भी की।

इस अवसर पर डीसीपी आस्था मोदी ने कहा कि सरकार द्वारा चलाए जा रहे अभियान बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ में बेटियों के साथ-साथ बेटियों को सक्षम बनाने की भी जरुरत है। अंत में संस्थान ने सरकारी स्कूलों में पडऩे वाली 14 छात्राओं को अतिरिक्त आयुक्त पार्थ गुप्ता तथा डीसीपी आस्था मोदी द्वारा सम्मानित कराया। इस मौके पर संस्थान के रघुवर दयाल कोषाध्यक्ष, हरिनारायण दुबे, कमला सिंह महासचिव, हरीश चौहान, बद्री नाथ, रामशंकर यादव का मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here