अस्पताल में सुधार चाहिए या मेरी विजिट: अनिल विज

0
1044
Spread the love
Spread the love

Chandigarh News : जरूरी नहीं मंत्री हर अस्तपाल का निरीक्षण करे, यह टिप्पणी स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कांग्रेस विधायक कुलदीप बिश्नोई के उस आरोप पर की, जब बिश्नोई ने कहा कि मंत्री आदमपुर के अस्पताल का दौरा नहीं करते। वहां के अस्पताल की हालत भी खराब है, लगता है सरकार आदमपुर को हरियाणा का क्षेत्र ही नहीं मानती। विज ने कहा कि स्वास्थ्य महानिदेशक की ड्यूटी लगाई हुई है कि वह अस्पतालों का निरीक्षण कर उन्हें रिपोर्ट दें।

विज ने बिश्नोई से कहा कि आप अपने क्षेत्र के अस्पताल का सुधार चाहते हैं या फिर मेरी विजिट। कुलदीप ने कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री व स्वास्थ्य मंत्री को पत्र लिखे, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। कांग्रेस विधायक उदयभान ने कहा पी.एच.सी. में एक भी डाक्टर नहीं है तो इससे अच्छा पी.एच.सी. बंद कर दे। उन्होंने कहा कि कुछ करके भी दिखाओ।

कांग्रेस विधायक दल की नेता किरण चौधरी ने कहा कि उनके क्षेत्र में सी.एच.सी. का दर्जा तो दे दिया, लेकिन डाक्टर नहीं है। किरण ने विज की तरफ इशारा करके कहा कि क्या सी.एच.सी. का दर्जा वापस ले लिया गया है तो विज ने कहा कि हमारी सरकार की नीति दर्जा वापस लेने की नहीं है।

554 डाक्टरों को दिए नियुक्ति पत्र
विज ने कहा कि प्रदेश में डाक्टर्स की कमी दूर करने के लिए 554 को नियुक्ति पत्र जारी किए हैं, इनके अतिरिक्त करीब 300 डाक्टर्स की भी भर्ती की जाएगी। हाल ही में की गई भर्ती में 293 डाक्टर स्नातकोत्तर व 261 एम.बी.बी.एस. हैं। इन सभी चिकित्सकों को नियुक्ति पत्र जारी कर दिए हैं, जोकि शीघ्र ड्यूटी ज्वाइन करेंगे। इनमें जो चिकित्सक निर्धारित समय में ड्यूटी ज्वाइन नहीं करेंगे, उनके स्थान प्रतीक्षा सूची से चिकित्सकों से पद भरे जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here