नगर निगम के कर्मचारियों ने बीके चौक से नीलम चौक तक हाथों में झाडू लेकर जोरदार प्रदर्शन किया

0
997

Faridabad News : नगरपालिका कर्मचारी संघ हरियाणा के आह्वान पर आज नगर निगम के कर्मचारियों ने बीके चौक से नीलम चौक तक हाथों में झाडू लेकर जोरदार प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी कर्मचारियों ने हरियाणा सरकार पर विधानसभा चुनावों के दौरान किए गए वायदों को पूरा न करने व मुख्यमंत्री के मु य सचिव आर के खुल्लर की अध्यक्षता में 11 जुलाई 2017 को हुई बैठक में मानी गई मांगों को लागू न करने का आरोप लगाते हुए जमकर सरकार विरोधी नारे लगाए। ये कर्मचारी कल भी राज्यस्तरीय आन्दोलन के तहत प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन कर उपायुक्तों के माध्यम से मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपेंगे।

कर्मचारियों ने प्रदर्शन करने से पहले भोजन अवकाश के समय निगम मु यालय पर नगरपालिका कर्मचारी संघ हरियाणा के जिला सचिव नानकचंद खैरालिया की अध्यक्षता में कर्मचारी सभा का भी आयोजन किया। इस सभा का संचालन सफाई कर्मचारी यूनियन के सचिव सोहनपाल झंझौटिया ने किया। सभा में कर्मचारियों ने सर्व कर्मचारी संघ द्वारा जींद के हुडा ग्राउंड में आगामी 29 अप्रैल को की जाने वाली ललकार रैली में भाग लेने का भी प्रस्ताव पारित किया। नगर निगम से ललकार रैली में जाने के लिए यूनियन द्वारा एक दर्जन से अधिक बसों का इन्तजाम किया गया है। सभा में सर्वकर्मचारी संघ के जिला प्रधान अशोक कुमार व फरीदाबाद ब्लाक के वरिष्ठ उप प्रधान करतार सिंह ने भी अपने विचार रखे।

कर्मचारियों को सम्बोधित करते हुए नगरपालिका कर्मचारी संघ हरियाणा के राज्य प्रधान नरेश कुमार शास्त्री व राज्य सचिव सुनील कुमार चिंडालिया, गुरचरण खांडिया, बलबीर सिंह बालगुलेहर ने कहा कि सरकार ने विधानसभा चुनाव के दौरान स्थानीय निकायों से ठेकाप्रथा समाप्त करने, कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने व न्यूनतम वेतन देने का वायदा किया था लेकिन 42 महीने के उपरान्त एक भी वायदे को पूरा नहीं किया है उलटा विभागों में ठेकाप्रथा को तेज गति से लागू किया जा रहा है। श्री शास्त्री ने चेतावनी देते हुए कहा कि सरकार द्वारा फायर विभाग में 1642 फायर आपरेटरों के पदों पर सीधी भर्ती का भी विज्ञापन जारी कर पिछले दस वर्षों से आउटसोर्सिंग में लगे ड्राइवरों व फायरमैनों की नौकरी पर छटनी की तलवार लटका दी है। संघ ने चेतावनी दी है कि यदि सरकार ने भर्ती के विज्ञापन को रद्द करने तथा 11 जुलाई के समझौते व संघ के मांगपत्र में वर्णित मांगों का समाधान नहीं किया तो 9, 10 व 11 मई की तीन दिवसीय हड़ताल को अनिश्चितकालीन हड़ताल में तब्दील कर दिया जाएगा।

आज की सभा को कर्मी नेता सुभाष फैंटमार, वेद भडाना, सतीश पहलवान, योगेश शर्मा, श्रीनंद ढकोलिया, कृष्ण चिंडालिया, सुदेश कुमार, रघुवीर चौटाला, बल्लू चिंडालिया, महिला नेता माया, शकुंतला, सन्तोष आदि ने भी सम्बोधित किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here