मोदी सरकार ने ऐतिहासिक फैसले लेकर भारत को विश्व पटल पर किया मजबूत : पुष्कर धामी

0
39
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद, 22 मई। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत आंतरिक रुप से मजबूत हुआ है, मोदी सरकार ने ऐसे अनेकों ऐतिहासिक फैसले लिए, जिसने भारत को विश्वस्तर पर मजबूत बनाने का काम किया है। कश्मीर से धारा 370 समाप्त करवाकर इसे भारत का अभिन्न अंग बनाया, सीएए लाना, तीन तलाक हटाना हो या फिर 500 वर्षाे से लंबित राममंदिर का निर्माण करवाकर रामलला की प्राण प्रतिष्ठा करवाना हो, ऐसे कार्याे को करने की हिम्मत सिर्फ नरेंद्र मोदी द्वारा ही दिखाई गई। उन्होंने कहा कि जिस भारत की पहचान 2014 से पहले पिछल्लू और दब्बू किस्म के रुप में होती थी, उस भारत को आज विश्व में सुपर पॉवर के रुप में उभारने का काम भी मोदी जी द्वारा किया गया है। मुख्यमंत्री पुष्कर धामी आज पूर्वमंत्री करतार सिंह भड़ाना एवं युवा भाजपा नेता मनमोहन भड़ाना द्वारा भाजपा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर के समर्थन में अनंगपुर में आयोजित ‘विजय संकल्प रैली’ में बतौर मुख्यातिथि उपस्थित जनसमूह को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर उनके मुख्य रुप से उत्तराखंड सरकार में मंत्री विनय रोहिल्ला, कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा, शिक्षामंत्री श्रीमती सीमा त्रिखा, पूर्वमंत्री राव नरबीर सिंह, विधायक राजेश नागर, बच्चन सिंह आर्य, पूर्व विधायक बलराम तंवर, तेजपाल तंवर, अतर सिंह, भाजपा जिलाध्यक्ष राजकुमार वोहरा मौजूद थे। इस दौरान पूर्वमंत्री करतार सिंह भड़ाना, युवा भाजपा नेता मनमोहन भड़ाना व लोकसभा क्षेत्र से आए मौजिज सरदारी ने सभी अतिथियों का सम्मान रुपी पगड़ी बांधकर एवं फूल मालाओं से जोरदार स्वागत किया।

लोगों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने कहा कि सीएए की गंगौत्री उत्तराखंड से निकली है, जो पूरे देश में जाएगी, यदि आईएनडीआई गठबंधन की सरकार बनी तो अल्पसंख्यकों को आरक्षण का लाभ मिलेगा। कांग्रेस की तुष्टिकरण की नीति की वजह से इन लोगों की संख्या बहुत ज्यादा बढ़ गई है। उन्होंने कहा कि कृष्णपाल गुर्जर ने लगातार लम्बे समय से फरीदाबाद की सेवा की है और केंद्र में मंत्री बनकर फरीदाबाद का सम्मान बढ़ाया है, कृष्णपाल गुर्जर को यदि इस बार भी ज्यादा मतों से चुनाव जिताकर भेजोगे तो मोदी सरकार और मजबूत होगी, मजबूत सरकार से मजबूत देश बनेगा। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि 25 मई को चाहे कितनी गर्मी क्यों न हो, आपको रूकना नहीं है थकना नहीं है एक-एक कमल का फूल आपको दबाना है, फूल दबने से ही कृष्णपाल को ताकत मिलेगी, जो नरेंद्र मोदी जी को जाएगी।

इस मौके पर भाजपा के लोकसभा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि देश को नरेंद्र मोदी के रुप में पहला ऐसा प्रधानमंत्री मिला है, जो भारत को विश्वगुरु बनाने के लिए दिन-रात बिना रूके थके जुटा हुआ है। मोदी देश को उन्नत बनाना चाहते है, जबकि विपक्ष मोदी को हटाना चाहता है क्योंकि विपक्ष के पास आज कोई चेहरा नहीं है, जो चेहरे है, वह जमानत पर छूटे हुए है, अगर विपक्ष चेहरा स्पष्ट करता है तो उनकी उम्मीद चार जून से पहले ही टूट जाएगी। उन्होंने मंच से लोगों से कहा कि मोदी जी प्रधानमंत्री तभी बनेंगे, जब कृष्णपाल गुर्जर फरीदाबाद से एमपी बनेंगे और जब कृष्णपाल सांसद बनेंगे, तभी वह फरीदाबाद को मोदी सरकार में हिस्सेदारी दिला पाएंगे, इसलिए यह चुनाव देश के स्वाभिमान से जुड़ा चुनाव है इसलिए आने वाली 25 मई को कमल का बटन दबाकर नरेंद्र मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने का कार्य करे।
इसके बाद उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सेहतपुर में उत्तराखण्ड समाज द्वारा ओमप्रकाश रक्षवाल के संयोजन में आयोजित जनसभा को भी संबोधित किया।

कार्यक्रम में वरिष्ठ भाजपा नेता करतार सिंह भड़ाना ने जनसभा में भारी संख्या में पहुंचे लोगों का तहेदिल से आभार जताते हुए कहा कि उत्तराखंड से देवभूमि से चलकर कृष्ण आए है और कृष्णपाल को जिताने आए है उनके लिए वोट मांगने आए है, हम उनका फरीदाबाद की धरा पर पधारने पर भव्य स्वागत करते है। उन्होंने कहा कि यह चुनाव एमपी, एमएलए का नहीं बल्कि भारत को विश्वगुरु बनाना का है, मोदी जी के सुरक्षित हाथों में देश रहेगा तो इसकी कायाकल्प होगी, यह विश्व में और उच्च मुकाम हासिल करेगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दस सालों में जितना विकास किया है, उतना विकास आज तक किसी भी प्रधानमंत्री ने नहीं किया

इस अवसर पर युवा भाजपा नेता मनमोहन भड़ाना ने जनसभा में पहुंचने पर लोगों का अभिवादन करते हुए मंच पर मौजूद सभी वरिष्ठ भाजपा नेताओं को विश्वास दिलाया कि फरीदाबाद से भाजपा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर पिछली दो बारों से भी ज्यादा मतों से जितकर अपने ही रिकार्ड को तोड़ेंगे और तीसरी बार मोदी कैबिनेट मेंं मंत्री बनकर फरीदाबाद के विकास को चार चांद लगाएंगे। उन्होंने मंच से भाजपा नेताओं के समक्ष खोरी में हुई तोडफ़ोड़ से बेघर हुए लोगों को पुन: बसाने की गुजारिश भी की।

इस अवसर पर निवर्तमान महापौर सुमन बाला, देवेंद्र भड़ाना, भाजपा नेता धर्मबीर भड़ाना, अंजू भड़ाना, आजाद भड़ाना, बलवीर भड़ाना, वीरेंद्र भड़ाना, बिल्लू भगत जी, अनीता शर्मा सहित अनेकों गणमान्य लोग मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here