‘भाग्य एक भूमिका निभाता है’; नोरा फतेही और ट्रेवर नूह कतर वेब सम्मेलन में मुख्य वक्ता के रूप में -संगीत और तकनीक के भविष्य पर बातचीत

0
78
Spread the love
Spread the love

New Delhi : हाल ही में आयोजित कतर वेब सम्मेलन सितारों से भरा हुआ था, जिसमें तकनीक के क्षेत्र में कुछ बेहतरीन चर्चाएं हुईं, जिसने शाम को उजागर किया। ग्लोबल सुपरस्टार नोरा फतेही ने वार्नर म्यूजिक ग्रुप के सीईओ रॉबर्ट किन्क्ल के साथ एक ज्ञानवर्धक बातचीत के लिए मंच संभाला। अपने अभूतपूर्व सौदे की घोषणा के बाद यह उनकी पहली सार्वजनिक उपस्थिति भी है।

फीफा विश्व कप की शोभा बढ़ाने वाली पहली बॉलीवुड अभिनेत्री और यूट्यूब पर 1 बिलियन व्यूज को पार करने वाली पहली उत्तरी अफ्रीकी अरब महिला होने के नाते, नोरा ने ग्लोबल स्तर पर सफलताओं को तोड़ना और लोगों का दिल जीतना जारी रखा है।

नोरा फतेही और रॉबर्ट किन्क्ल के बीच चर्चा प्रौद्योगिकी और म्यूजिक इंडस्ट्री के अंतर्संबंध पर केंद्रित थी, जिसमें यह पता लगाया गया कि कैसे कलाकार और लेबल, विशेष रूप से वार्नर म्यूजिक ग्रुप, कलाकार सामग्री को नया करने और इसे आगे बढ़ाने के लिए तकनीक और सोशल मीडिया का लाभ उठाते हैं। इसने मनोरंजन के उभरते परिदृश्य को अपनाने में तकनीक की परिवर्तनकारी भूमिका और कलाकार और लेबल दोनों के दूरदर्शी दृष्टिकोण पर भी प्रकाश डाला।

बातचीत का एक प्रमुख विषय म्यूजिक इंडस्ट्री में सुपर प्रशंसकों की अप्रयुक्त क्षमता थी। दोनों इस बात पर सहमत हुए कि म्यूजिक इंडस्ट्री ने अभी तक सुपर फैंस की शक्ति का पूरी तरह से उपयोग नहीं किया है – वह दर्शक जो सबसे अधिक सामग्री का उपभोग करता है और सबसे अधिक खर्च करता है। एक समर्पित ऐप की योजना पर प्रकाश डालते हुए, वार्नर म्यूज़िक ग्रुप का लक्ष्य सुपर प्रशंसकों के साथ अधिक प्रत्यक्ष और सार्थक तरीके से जुड़ना और संलग्न करना है।

नोरा फतेही ने वार्नर म्यूजिक ग्रुप के साथ काम करने को लेकर अपना उत्साह व्यक्त किया, उन्होंने प्रयोग और ग्लोबल पहुंच के लिए उनके द्वारा प्रदान किए जाने वाले संसाधनों और अवसरों पर जोर दिया। उन्होंने कहा, “कम से कम हमें प्रयास करने के लिए संसाधन मिलते हैं। हम इसकी सफलता पर चर्चा कर रहे थे, और मैंने आपको बताया कि यह वास्तव में सामग्री और कभी-कभी भाग्य पर निर्भर करता है। भाग्य एक भूमिका निभाता है। कम से कम वार्नर के बारे में जो बात अच्छी है वह यह है वे अधिक ग्लोबल स्तर तक पहुंचने के लिए संसाधन, मंच और मार्केटिंग क्षमता प्रदान करते हैं।”

रॉबर्ट किन्क्ल ने ग्लोबल सुपरस्टार बनने के लिए आवश्यक मानसिकता के बारे में विस्तार से बताया और कलाकारों और स्टार्टअप संस्थापकों के बीच समानताएं चित्रित कीं। उनके अनुसार, नोरा फतेही जैसे कलाकार अपने करियर को अत्यधिक तैयारी, फोकस, महत्वाकांक्षा, अथक परिश्रम और एक अनुशासित कार्यक्रम के साथ अपनाते हैं। नोरा ने कहा, “और कार्य नैतिकता का एक स्तर भी!”

भविष्य को देखते हुए, नोरा फतेही ने आने वाले वर्ष के लिए अपनी योजनाएं साझा कीं, उन्होंने खुलासा किया कि वह हाल ही में एक ट्रैक पर काम कर रही हैं जिसमें कनाडाई, मोरक्कन और भारतीय तत्व शामिल हैं जो उनकी अनूठी कहानी बताएगा। उन्होंने म्यूजिक वीडियो शूट करने और गाना रिलीज़ करने की उत्सुकता व्यक्त की, जिससे भविष्य में सुपर बाउल मंच पर संभावित रूप से अपनी जगह बनाने की उम्मीद है।

जैसा कि नोरा फतेही लगातार सीमाओं को पार कर रही हैं और वार्नर म्यूजिक ग्रुप नवाचार को अपना रहा है, उनका सहयोग दुनिया भर के संगीत प्रेमियों के लिए रोमांचक विकास का वादा करता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here