आईएमएसएमई ने लांच किया बिजनेस बुक ऐप : 360 डिग्री प्लेटफार्म फॉर बिजनेस की ओर ठोस कदम

0
569
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 01 Aug 2021 : प्रमुख औद्योगिक संगठन आईएमएसएमई आफ इंडिया ने बिजनेस बुक के नाम से मोबाइल ऐप लॉन्च किया है। इस ऐप की सबसे बड़ी विशेषता यह है कि इसे 360 डिग्री प्लेटफार्म फॉर बिजनेस के लक्ष्य के अनुरूप प्रस्तुत किया गया है।

आईएमएसएमई आफ इंडिया के चेयरमैन श्री राजीव चावला ने एक अनौपचारिक बातचीत में बताया कि बिजनेस बुक फेसबुक की तरह यूजर फ्रेंडली होने के साथ-साथ इंडिया मार्ट की तर्ज पर बिजनेस टू बिजनेस, व्हट्सअप की तरह चैटिंग, लिंकडिन की तरह नेटवॢकंग, मेल चिम्प की तर्ज पर ईमेलिंग, इनशॉट्स की तर्ज पर अपडेट्स व ट्वीटर की तर्ज पर पहुंच के रूप में कार्य करने वाला ऐप है।

श्री चावला के अनुसार बिजनेस बुक ऐप न केवल उद्योग प्रबंधकों को सभी बिजनेस संबंधी मामलों, सरकारी अधिसूचनाओं, सब्सिडीज, योजनाओं इत्यादि की जानकारी देगा बल्कि इसकी एक अन्य विशेषता यह है कि इसमें उद्यमी अपना पेज व प्रोफाइल भी बना सकते हैं। पिक्चर्ज की शेयरिंग, ई-ब्रोशर्ज व वीडियोज के साथ क्रिएटीविटी इस ऐप की अन्य विशेषताएं हैं।

नेटवर्क एंड ग्रो, चैट एंड डिस्कस, एडवाईज एंड एक्सपिरिएंस को हजारों उद्यमियों के बीच सांझा करने वाला यह ऐप औद्योगिक क्षेत्र से जुड़े लोगों व उद्योग प्रबंधकों के लिये काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

उल्लेखनीय है विभिन्न औद्योगिक संगठनों से जुड़े वर्गों की मांग रही है कि ऐसा पोर्टल या ऐप होना चाहिए जहां उद्योगों से संबंधित सभी जानकारियां उपलब्ध हो सकें। माना जा रहा है कि आईएमएसएमई ऑफ इंडिया का यह बिजनेस बुक ऐप लंबे समय से चल रही मांग को न केवल पूरा करेगा बल्कि एक यूनिक ऐप के रूप में अपनी पहचान बनाने में सफल सिद्ध होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here