नाली के पानी में डूब रहे है घर : राजेन्द्र पांचाल

0
239
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद : स्मार्ट सिटी फरीदाबाद केवल नाम भर का रह गया है, यहाँ बुनियादी सुविधा जेसे सीवर , नाली के पानी से लोग आज भी झूज रहे है जो सीधा उनकी सेहत एवं काम को बाधित कर रहा है

गाँधी कॉलोनी स्थित मोती सुनार गली में नाली पानी अब लोगो के घरो में घुस रहा है . जिससे भयंकर बीमारीयों की भी जड़ माना जाता है. यह समस्या पिछले एक महिने से लोगो को झेलनी पड़ रही है जिसकी लिखित शिकायत यहाँ रहने वाले सभी प्रार्थियों ने पहले विधायक सीमा त्रिखा को 20 फ़रवरी को की जिसपे कारवाई करते हुए कुछ नगर निगम के कर्मचारी आए और केवल ओपचारिकता करते हुए थोड़ी थोड़ी गाद निकालकर चले गए . अगले ही दिन नाली के पानी का स्तर जब भी बड़ा तो फिर सभी गली वासियों ने विधायक सीमा त्रिखा के पास फिर से हालातों के बारे में बताया , सीमा त्रिखा ने कारवाई करते हुए सीवेज सक्शन ट्रक लगातार 2 दिन तक भेजा उससे 1 2 तक नाली का स्तर कम रहा परन्तु फिर स्तर बड गया.

गली वासियों ने यह देखते हुए नगर निगम का रुख किया और वहाँ एक लिखित शिकायत 28.02.2023 को डायरी करवाई . जहां उन्हें शिकायत नंबर 2194 मिला , परन्तु उस लिखित शिकायत पर अभी तक कुछ करवाई नहीं हुई है. जिससे गली वासियों में निगम के इस ढीले रवैये को देख कर रोष है.

जब कुछ करवाई न होती दिख रही थी तब गली वासियों ने CM window का रुख 13.03.2023 को किया एवं वह एक लिखित शिकायत दर्ज करवाई . शिकायत नंबर CMOFF/N/2023/030463 आज की तारिख 19.03.2023 कुछ करवाई नहीं हुई है.

प्रार्थियों को हर जगह से बस आश्वासन ही मिल रहा है और करवाई में केवल ओपचारिकता पिछले 1 महिने से हो रही है .

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here