अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर फरीदाबाद पुलिस ने किया योग

0
565
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 23 June 2021 : अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर पुलिस आयुक्त महोदय के निर्देश पर सभी पुलिसकर्मियों ने कोविड-19 का पालन करते हुए योगा में हिस्सा लिया। योग वैसे तो पुलिसवालों के लिए दिनचर्या में शामिल है किन्तु, समय के अभाव मे जो योग नही करते है उनके लिय जागरूकता बढ़ाने की बात से भी इनकार नहीं किया जा सकता। 7वे अंतराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर थाना स्तर पर सामूहिक योगाभ्यास अलग अनुभव के साथ महत्वपूर्ण है।

21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर फरीदाबाद पुलिस के सभी थानों प्रबंधकों सहित तीनों महिला थाने में सामूहिक योगाभ्यास का आयोजन सम्पन्न हुआ। योग में अनुलोम-विलोम, कपालभाति, भ्रामरि व सूर्यनमस्कार जैसे योग और प्राणायाम का अभ्यास कराया गया।

महिला थाना सेक्टर-16 की प्रभारी एवं योगा ट्रेनर इंस्पेक्टर गीता ने थाना परिसर में सभी पुलिस कर्मियों के साथ योगाभ्यास किया गया।

वहीं, महिला थानाध्यक्ष बल्लभगढ़, इंस्पेक्टर नेहा राठी के सौजन्य से थाने में कुशल योग प्रशिक्षक के तत्वावधान में योग शिविर का आयोजन किया गया।

महिला थाना एनआईटी के भारसाधक अधिकारी इंस्पेक्टर इंदू बाला ने योगाभ्यास द्वारा आध्यात्मिक अनुभव व एकाग्रता के महत्व को समझाते हुए सभी महिला पुलिसकर्मियों के साथ योगाभ्यास में भाग लिया।

पुलिस आयुक्त महोदय ने कहा कि स्वस्थ शरीर में स्वस्थ दिमाग रहता है योगाभ्यास की महत्वता पर अपने विचार प्रकट करते हुए प्रतिदिन योग का अभ्यास करने की बात कही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here