जिला रेडक्रास सोसायटी के पैटर्न तरुण गुप्ता ने टीबी मरीजों के बीच फल व खाद्य सामग्री वितरित करके मनाया अपना 50वां जन्मदिन

0
515

Faridabad News, 11 Nov 2019 : जिला रेडक्रास सोसायटी के पैटर्न तरुण गुप्ता ने अपना 50वां जन्मदिन अपने साथियों की उपस्थिति में टीबी मरीजों के बीच फल व खाद्य सामग्री वितरित करके मनाया। इस मौके पर प्रधान राजेश महाजन, सचिव वेद अदलक्खा, डा. एम.पी. सिंह, पुरुषोत्तम सैनी तथा टीबी कोडिनेटर मधु भाटिया आदि मुख्य रूप से उपस्थिति रहे, जिन्होंने तरुण गुप्ता की इस पहल का स्वागत किया।

इस मौके पर तरुण गुप्ता ने कहा कि नशा हमारे शरीर की शक्ति को खत्म कर उसे बीमारियों का घर बना देता है। अगर शरीर को नशे की लत पड़ जाती है तो वह इतनी आसानी से नहीं छूटती। नशा अच्छे-भले शरीर को कंकाल बना देता है, इसलिए हमें स्वयं भी और दूसरों को भी इससे दूर रहने के लिए प्रेरित करना चाहिए। उन्होंने सभी से नशा न करने की शपथ लेने का आह्वान किया।

टीबी कोडीनेटर मधु भाटिया व एम.पी. सिंह ने कहा कि ने कहा कि नशे जैसी सामाजिक बुराई से समाज को बचाने के लिये जन अभियान चलाया जाना जरूरी है। समाज के हर जागरूक व्यक्ति का कर्तव्य है कि वह अपने आसपास नशे की लत से ग्रसित लोगों को नशे से होने वाले नुकसान की जानकारी देते रहें, उससे बचने के उपाय भी बताए तभी हम एक सुखी समाज की कल्पना कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here