केन्द्र सरकार अग्निपथ योजना के नाम पर युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है : वरुण चौधरी

0
410
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद, 28 जून 2022 : अग्निपथ योजना के विरोध में एनएसयूआई के राष्ट्रीय सचिव व हरियाणा प्रभारी वरुण चौधरी के नेतृत्व मे कृष्ण चौहान की अध्यक्षता मे फरीदाबाद के सबसे बड़े कॉलेज नेहरु कॉलेज के बाहर किए गए तीन घंटे के शान्ति पूर्वक सत्याग्रह में सिग्नेचर कैम्पनिग चलाया। इस मौके पर राष्ट्रीय सचिव वरुण चौधरी ने कहा कि केन्द्र सरकार इस योजना के माध्यम से युवाओं के सपनों को कुचल रही है। इस योजना में वन रैंक वन पेंशन की जगह नो रैंक नो पेंशन लागू करना युवाओं के खिलाफ बहुत बड़ा षडय़ंत्र हैं। युवओं के सपनों पर प्रहार करने वाली सरकार को देश कभी माफ नहीं करेगा। अग्निपथ योजना के कारण भर्तियां रद्द होने से देश का युवा हताश है। करीब 50 हजार युवा भर्तियों के परिणाम का इंतजार कर रहे है। पहले कोरोना का बहाना बनाया गया फिर प्रशासनिक कारण बताए गए और अब अचानक भर्तियां रद्द कर दी गई हैं। वर्ष 2014 से पहले सेना को लेकर बड़े-बड़े दावे करने वाले लोग सरकार में आने के बाद रक्षा बजट में कटौती कर रहे हैं। एक दौर था जब किसान और जवान दोनों के हितों के लिए कांग्रेस सरकार लगातार काम कर रही थी। केन्द्र में भाजपा सरकार आते ही जवान और किसान दोनों के हितों पर वार होने लगा। लाखों पद खाली होने के बाद भी पिछले दो साल से आर्मी में एक भी भर्ती नहीं हुई है।

और वही दिनेश पोशवाल और कृष्ण चौहान ने मुख्य रूप से कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव ने यहां तक कह दिया कि भाजपा कार्यालय के बाहर सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी में अग्निवीरों को प्राथमिकता दी जाएगी। इस प्रकार के बयानों से इनकी मानसिकता जग जाहिर हो रही है। इसकी जितनी भत्र्सना की जाए, उतनी कम है। युवाओं का लक्ष्य देश सेवा करना है।

इस मौके पर नेहरु कॉलेज के प्रेसीडेंट सन्नी बादल, सुमित सिहाग, सुंदरी मुजेसर, सौरभ सीमादिया, अंकित, पवन, राहुल नागर, सौरभ, गौरव, रोहित मौजूद थे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here