आचार्य लोकेश विश्व शांति सद्भावना यात्रा पर अमेरिका रवाना

0
250
Spread the love
Spread the love
New Delhi : न अहिंसा विश्व भारती के संस्थापक व विश्व शांतिदूत प्रख्यात जैन आचार्य डॉ लोकेशजी पिछले 40 वर्षो से भारत व अमेरिका ही नहीं बल्कि विश्व के अनेक देशों के विशिष्ट मंचों से शांति, सद्भावना व अहिंसा का संदेश प्रसारित कर विश्व शांति की स्थापना में उल्लेखनीय योगदान दे रहे है| आचार्य लोकेशजी आज से अमेरिका – कनाडा की विश्व शांति सद्भावना यात्रा के लिए रवाना हो गए है।
अमेरिका – कनाडा की विश्व शांति सद्भावना यात्रा के दौरान आचार्य लोकेशजी अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर संयुक्त राष्ट्रसंघ में, शिकागो में वर्ल्ड रिलीजन पार्लियामेंट, फ्लॉरिडा में जैना कोन्वेंशन, भारत के स्वतन्त्रता दिवस के अवसर पर इंडिया डे परेड आदि में भाग लेंगे। साथ ही, यात्रा के दौरान आचार्यश्री न्यूयोर्क, वॉशिंग्टन, फ्लॉरिडा, लॉस एंजिल्स, शिकागो, वेंकौवर आदि शहरों में व्याख्यान देंगे एवं विविध कार्यक्रमों को भी संबोधित करेंगे।
आचार्य लोकेशजी की इस यात्रा के लिए पूर्वी दिल्ली के सांसद व क्रिकेटर श्री गौतम गंभीर ने मंगल भावना समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि समाज में शांति, सद्भावना और भाईचारा के लिए आचार्य लोकेशजी सदैव प्रयासरत रहते है, पूरे विश्व में प्राचीन भारतीय संस्कृति और जैन जीवन शैली को प्रसारित करने में उनका बहुत बड़ा योगदान रहा है। उन्होने कहा कि आचार्य लोकेशजी की आज से शुरू हो रही विश्व शांति सद्भावना यात्रा से भारतीय संस्कृति का गौरव बढ़ेगा । इस अवसर पर आचार्य श्री को एक प्रतीक चिन्ह भेट किया ।
सहयोग दिल्ली के अध्यक्ष एवं मनोनीत पार्षद श्री मनोज कुमार जैन ने कहा कि आचार्य लोकेशजी ने अपने मानवतावादी कार्यों के द्वारा न केवल जैन धर्म बल्कि भारतीय संस्कृति को विश्वभर में फैलाने का अनुकरणीय  कार्य किया है ।
इस अवसर पर, पूज्य महंत लोकेशदास जी, न्यू जर्सी से समागत प्रख्यात समाजसेवी श्री हरीश अरोड़ा, अहिंसा योग एवं मेडिटेशन सेंटर के योगाचार्य देव चंद झा ने भी अपने विचार व्यक्त किए । कार्यक्रम का संचालन कर्ण कपूर ने किया एवं धन्यवाद ज्ञापन तारकेश्वरी मिश्रा ने किया। इस अवसर पर, संस्था के विनीत कुमार, जावेद, विनय, प्रतिभा मिश्रा आदि सभी ने आचार्य लोकेशजी को सेवा सद्भावना यात्रा के लिए शुभकामनाएँ दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here