गांजा तस्कर अमरनाथ द्वारा नशा तस्करी करके अर्जित की गई कमाई से अवैध रूप से डिलाईट गार्डन के पास बनाए गए 4 दुकानो व 5 मकानो को किया गया ध्वस्त

0
241
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद: हरियाणा सरकार के निर्देशानुसार नशा तस्करों द्वारा नशा तस्करी से अर्जित की गई अवैध संपत्ति के खिलाफ चलाई गई मुहीम को आगे बढ़ाते हुए फरीदाबाद पुलिस और जिला प्रशासन ने नशा तस्कर अमरनाथ के खिलाफ बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है जिसमे आरोपी द्वारा नशा तस्करी से कमाई गई अवैध संपत्ति से बनाई अवैध झुग्गियों को ध्वस्त किया है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि फरीदाबाद पुलिस ने आज सूरजकुंड एरिया में नशा तस्करी करके अर्जित की गई संपत्ति को ध्वस्त किया है। नशा तस्कर आरोपी अमरनाथ मथुरा के श्रीनगर गांव का रहने वाला था और फरीदाबाद के सूरजकुंड एरिया में नशा तस्करी करता है। आरोपी 10 से अधिक वर्षों से अवैध नशा तस्करी करता है और उसके खिलाफ फरीदाबाद में नशा तस्करी के 8 मुकदमे दर्ज हैं जिसमें 4 मुकदमे अवैध शराब तस्करी व चार मुकदमे गांजा तस्करी के शामिल हैं। आरोपी पिछले 6 महीने से नशा तस्करी के मुकदमे में जेल में बंद है।आरोपी की पत्नी के खिलाफ भी नशा तस्करी के 2 मुकदमे दर्ज है। नशा तस्करी से अर्जित की गई अवैध संपत्ति से आरोपी ने अंखिर चौकी से सूरजकुंड की तरफ जाते हुए बाएं तरफ अंखीर गावं की देह शामलात की जमीन पर पक्की ईंटों की 9 अवैध संपत्ति बना रखी थी जिसमें 4 दुकाने और 5 रिहायशी झुग्गियां शामिल है जिसमें वह नशा तस्करी का काम करता है। फरीदाबाद पुलिस तथा जिला प्रशासन की टीमों ने मिलकर आरोपी द्वारा बनाई गई अवैध झुग्गियों को ध्वस्त कर दिया गया है। इसके साथ ही एमसीएफ की जमीन पर अवैध कब्जा करके बनाई गई 10 अन्य झुग्गियों को भी ध्वस्त किया गया है। तोड़फोड़ के दौरान डीसीपी एनआईटी नरेंद्र कादियान के नेतृत्व में पुलिस बल मौके पर मौजूद रहा। इसके साथ ही ड्यूटी मजिस्ट्रेट ओम प्रकाश कर्दम तथा एसडीओ सुमेर सिंह मौके पर मौजूद रहे जिनकी देखरेख में तोड़फोड़ की सारी कार्रवाई शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न की गई।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि फरीदाबाद पुलिस द्वारा अवैध रूप से संपत्ति अर्जित करने वाले अपराधियों के खिलाफ पहले भी कार्रवाई की गई है जिसमें आरोपी बिजेंद्र उर्फ लाला, कन्हैया उर्फ कमल, सलमान व सत्यदेव तथा महिला आरोपी आसमा उर्फ़ अफसाना, शबाना, माया, पूजा, मीना, मम्मो, साइना तथा जाहिदा द्वारा अवैध नशा तस्करी करके बनाए गए संपत्ति जिसमें 19 दुकाने, 9 मकान, किराए के लिए बनाए गए 15 कमरे, 3 गोडाउन, 1 ऑफिस व 1 झुग्गी ध्वस्त करके 500 स्क्वेयर यार्ड व ढाई एकड़ जमीन को अवैध कब्जे से मुक्त कराया गया था। फरीदाबाद पुलिस द्वारा आगे भी इस प्रकार के नशा तस्करों की ओर सूचियां तैयार की जा रही है जिनके खिलाफ फरीदाबाद पुलिस की कार्रवाई इसी तरह जारी रहेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here