जहरीला बिस्कुट खाने से 100 बच्चे बीमार, 45 की हालत गंभीर

0
1078

Uttar Pradesh News : भदोही जिले के दीन दयाल उपाध्याय आश्रम पद्धति आवासीय विद्यालय में जहरीला बिस्कुट खाने से 100 बच्चे बीमार हो गए। जिलाधिकारी विशाख ने बताया कि रात 8 बजे सभी 100 बच्चों को 10 एम्बुलेंस की मदद से महाराजा बलवंत सिंह सरकारी अस्पताल लाया गया जहां 45 बच्चों की हालत गंभीर बताई गई है।

उन्होंने बताया कि रयां इलाके में समाज कल्याण विभाग द्वारा संचालित उक्त विद्यालय में शाम 6 बजे बच्चों को बिस्कुट खाने को दिया गया था, जिसे खाने के थोड़ी देर बाद बच्चों ने सिर में चक्कर आने के साथ पेट में दर्द की शिकायत की और कुछ ही देर में बच्चे उल्टियां करने लगे।

जिलाधिकारी ने बताया कि खबर मिलने पर 10 एम्बुलेंसों से सभी को अस्पताल ले जाया गया। मौके पर जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ मुख्य चिकित्सा अधिकारी सतीश सिंह डॉक्टरों की टीम लेकर पहुंचे और बच्चों का तुरंत इलाज शुरू कर दिया।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि 45 बच्चों की स्थिति गंभीर है, जिनका इलाज किया जा रहा है। शेष 55 बच्चों की हालत अब ठीक है लेकिन एहतियातन उन्हें भी अस्पताल में रखा गया है। उन्होंने बताया सभी बच्चों की उम्र 10 से 14 साल के बीच है। जिलाधिकारी ने पूरे मामले की जांच के आदेश दिए है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here