उत्तर कोरिया ने ट्रंप को ‘लाइलाज स्तर तक मानसिक विक्षिप्त’ बताया

0
1171
Spread the love
Spread the love

सोल। उत्तर कोरिया ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को ‘‘लाइलाज स्तर तक मानसिक विक्षिप्त’’ बताया है। प्योंगयांग की परमाणु महत्वाकांक्षाओ के चलते उसके और अमेरिका के बीच बेहद तनाव की स्थिति बनी हुई है। इस बीच ट्रंप राष्ट्राध्यक्ष के तौर पर एशिया के अपने पहले दौरे पर जाने वाले हैं।

ट्रंप और उत्तर कोरिया के प्रमुख किम जोंग उन ने युद्ध की धमकियां दी है और एक दूसरे का अपमान किया है। इससे कोरिया प्रायद्वीप में विवाद के और गहराने का संकट है। ट्रंप ने युद्ध की चेतावनी के साथ इसे तूफान से पहले शांति बताते हुए संयुक्त राष्ट्र महासभा से कहा कि अगर वॉशिंगटन को खुद को या अपने सहयोगियों को बचाने की जरूरत पड़ेगी तो वह उत्तर कोरिया को पूरी तरह तबाह कर सकता है।

उन्होंने उसी भाषण में किम को ‘रॉकेट मैन’ कहा था। प्योंगयांग ने ऐसी मिसाइलों का परीक्षण किया है जो अमेरिका की अधिकांश मुख्य धरती तक मार कर सकती हैं। इसके कुछ दिन बाद किम ने ट्रंप को ‘सठिया चुका वृद्ध’ करार दिया । सप्ताहांत पर अमेरिकी राष्ट्रपति एशिया दौरे पर जाने वाले हैं। इससे पहले उत्तर कोरिया की समाचार एजेंसी केसीएनए ने कहा, ‘‘शारीरिक विकार के उपचार के लिए उन्हें दवाईयों की सख्त जरूरत है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here