20% सीट बढ़वाने के लिए युवा आगाज ने केंद्रीय मंत्री गुर्जर और विधायक टेकचंद शर्मा को सौंपा ज्ञापन

0
555

Faridabad News : युवा आगाज नेहरु कॉलेज में 20% सीट बढवाने के लिए लगातार प्रयासरत है और हरसंभव कोशिश कर रहा है! युवा आगाज छोटे से लेकर बड़े अधिकारीयों और मंत्रियों तक सभी को कॉलेज में 20% सीट बढवाने के लिए ज्ञापन भी दे चूका है मगर जवाब के रूप में चारों तरफ से सिर्फ आश्वाशन ही मिला मगर युवा आगाज और कॉलेज छात्रों की क्रमिक भूख हड़ताल और प्रदर्शन अभी भी जारी है और इसी के चलते आज युवा आगाज ने केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर और विधायक टेकचंद शर्मा को भी नेहरु कॉलेज में 20% सीट बढवाने के लिए ज्ञापन सौंपा है। हालाँकि कृष्णपाल गुर्जर जी किसी जरुरी काम की वजह से बाहर गए हुए थे इसलिए उनकी जगह उनके सुपुत्र और नगर निगम के उपमेयर देवेन्द्र चौधरी जी को ज्ञापन सौंपा था। देवेन्द्र चौधरी जी का कहना था की वो इस बारे में मंत्री जी और और शिक्षा अधिकारी से भी बात करेंगे! लेकिन छुट्टी का दिन होने के कारण सभी अफसरों के फ़ोन बंद जा रहे हैं जिस पर सभी ने कहा की हम कल हायर एडुकेशन के अफसरों से बात करेंगे और जल्दी ही सीट बढ़वा दी जाएँगी।

छात्र नेता अजय डागर ने कहा की छात्रों के प्रति सरकार का रवैया बहुत ही उदासीन और असंवेदनशील है! छात्र जिस कोर्स में दाखिला लेना चाहते हैं उनमें सीट कम होने के कारण उन्हें उसमे दाखिला नहीं मिल पाता जिस वजह से मजबूर होकर छात्र किसी भी कोर्स में दाखिला लेने के लिए मजबूर हो जाते हैं! अगर सरकार सीटें बढ़ा देती है तो बहुत से छात्रों का भविष्य खराब होने से बच जायेगा।

युवा आगाज संयोजक जसवंत पंवार ने कहा की कॉलेज में हर साल हजारों नए विद्यार्थी दाखिले के लिए आते हैं मगर सीटों की कमी के कारण बहुत से होनहार और तेजस्वी छात्र दाखिले से वंचित रह जाते हैं जोकि बहुत ही गलत है, शिक्षा पर सबका अधिकार है इसलिए हमारी सरकार से यही गुजारिश है की जल्द से जल्द 20% सीट बढ़ा दी जाएँ।

इस मौके पर ज्ञापन देने के समय छात्र नेता अजय डागर, पवन, रवि, चंद्रपाल, हिमांशु भट्ट और अंकित शर्मा आदि छात्र मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here