विडियो कान्फ्रेंस के जरिए मतदान की तैयारियों की समीक्षा की

0
656
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 02 May 2019 : स्थानीय मंडल आयुक्त डा. जी अनुपमा,पुलिस आयुक्त संजय कुमार, जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त अतुल द्विवेदी व अन्य प्रशासनिक तथा पुलिस अधिकारियों के साथ वीरवार को हरियाणा के गृह सचिव एस एस प्रसाद व डीजीपी हरियाणा मनोज यादव ने विडियो कान्फ्रेंस की।

उन्होंने हरियाणा के लोकसभा आम चुनाव के मद्देनजर वीडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से मंडलायुक्त, रेंज पुलिस महानिरीक्षक, उपायुक्त व जिला पुलिस अधीक्षकों के साथ मतदान की तैयारियों की समीक्षा की गई। विडियो कान्फ्रेंस में जिला प्रशासन व पुलिस अधिकारियों के साथ कानून और व्यवस्था के रख-रखाव के अलावा जिला में संदिग्ध और असामाजिक तत्वों पर कड़ी निगरानी रखने के निर्देश दिये।

हरियाणा के गृह सचिव एस एस प्रसाद ने जिला में लोकसभा चुनाव के सुचारू रूप से संचालन के लिए पुलिस फोर्स की डिप्लोयमेंट, विभिन्न सरकारी विभागों के अधिकारियों और पुलिस अधिकारियों के बीच समन्वय बनाए रखना और चुनावों के दौरान वीवीआईपी व वीआईपी सुरक्षा के लिए एहतियाती, आदर्श आचार संहिता को लागू करने के निर्देश दिये ।
उन्होंने ईवीएम की मतदान के बाद मतगणना तक सुरक्षा व सुरक्षित भंडारण की व्यवस्था सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि अंतरराज्यीय सीमाओं को सील करना, इमेरजेंसी सेवाओं की उपलब्धता व चुनाव के दौरान कानून व्यवस्था को बनाए रखना विषयों पर सभी अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

डीजीपी मनोज यादव ने जिला पुलिस प्रमुखों को निर्देश दिए कि वे चुनाव से पहले पुलिस फोर्स की ग्रुप वाइस ब्रीफिंग अवश्य करें ताकि पुलिसकर्मियों द्वारा अपने कर्तव्यों का बेहतर निर्वहन कर शातिपूर्ण तरीके से चुनाव को संपन्न करवाया जा सके। उन्होंने कहा कि पुलिस द्वारा लगभग पिछले 20 दिनों में बेहतर तालमेल कर भारी संख्या में उद्घोषित अपराधियों और बेल जंपरों को काबू किया है।उन्होंने कहा कि अगले 10 दिनों तक प्रशासनिक व पुलिस के अधिकारी आपसी तालमेल बनाकर निष्पक्ष एवं शान्तिपूर्ण सम्पन्न करवाने के लिए तैयार रहें। प्रशासनिक व पुलिस के अधिकारी आपसी तालमेल बनाकर कार्य करें।

विडियो कान्फ्रेंस में जिला के सभी विधानसभा क्षेत्रों के सहायक रिटरनिगं अधिकारी,पुलिस विभाग के अधिकारी तथा विडियो कान्फ्रेंस से जुड़े विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here