स्वदेशी जागरण मंच फरीदाबाद द्वारा जिला सम्मेलन का आयोजन

0
1997
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 03 Jan 2018 : स्वदेशी जागरण मंच फरीदाबाद ने युवा एवं रोजगार विषय को लेकर एक ही बहुत ही विशाल जिला सम्मेलन का आयोजन किया। आयोजन स्थल राजस्थान भवन सेक्टर-10 रहा। सम्मेलन में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के वरिष्ठ प्रचारक कश्मीर लाल जो कि स्वदेशी जागरण मंच के राष्ट्रीय संगठन मंत्री हैं, मुख्य वक्ता के रूप में रहे। इनके अलावा बहुत से वरिष्ठ समाजसेवी और संगठन की ओर से भी वरिष्ठ कार्यकर्ता उपस्थित थे।

स्वदेशी जागरण मंच के राष्ट्रीय संगठक कश्मीरी लाल का उद्बोधन जिसमें उन्होंने युवाओं को लेकर उनको उत्साहित करने के उद्देश्य से बहुत सुंदर उदाहरण दिए जिसमें बिट्टू टिक्की वाला जो कि आज BTW के नाम से एक बहुत बड़ा ब्रांड है और बॉस म्यूजिक सिस्टम वाले का उदाहरण और ऐसे कुछ बहुत से उदाहरण दिए जिससे युवाओं को प्रेरणा मिल सके और उन्होंने “अर्न व्हाईल लर्निंग” की कंसेप्ट को बहुत अच्छे से उठाया और इसके अलावा “डोंट बी जॉब सीकर बी जॉब प्रोवाइडर” ऐसा नारा उन्होंने दिया कि युवा आज के समय में जॉब की तरफ ना भाग कर अपना स्वयं रोजगार शुरू करें जिससे औरों को भी रोजगार मिल सके।

श्रीमान प्रांत संयोजक सत्येंद्र उपस्थित रहे। विभाग सह संयोजक कुणाल राज गोयल (सोनू) ने स्वदेशी जागरण मंच के नए कार्यकर्ताओं को उनके दायित्व सौंपे। विभाग संपर्क प्रमुख अमरदीप ने बहुत सुंदर मंच संचालन किया।

विभाग विचार सह प्रमुख श्रीमान के के उपाध्याय ने स्वदेशी की मुहिम कैसे शुरू हुई और इसको कैसे आगे बढ़ाना है। इस पर भी बहुत सुंदर विचार व्यक्त किए।

फरीदाबाद विभाग के विचार विभाग प्रमुख श्रीमान संजय जी अग्रवाल ने फरीदाबाद में आज उद्योगों की क्या स्थिति है,
इंफ्रास्ट्रक्चर की क्या स्थिति है उस बारे में भी श्रोताओं को अवगत कराया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता श्रीमान अश्वनी जी प्रभाकर ने की जो कि एनजीएफ इंस्टीट्यूट के चेयर पर्सन है। मुख्य अतिथि श्रीमान गजेंद्र जी भडाना (लाला) ने की जो कि वरिष्ठ भाजपा कार्यकर्ता है।
विशिष्ट अतिथि के रूप में श्रीमान जमुना प्रसाद राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से व श्रीमान राजेंद्र जैन नगर संघचालक बल्लभगढ़ नगर से उपस्थित थे।

स्वदेशी जागरण मंच फरीदाबाद की ओर से कुछ विशेष कार्यकर्ताओं को भी उनके नए दायित्व सौंपे गए जिनमें मुख्य थे संजय अग्रवाल (CA), के के उपाध्याय, राकेश शर्मा, हुकम चंद, अरविंद अधिवक्ता, राजेंद्र शर्मा अधिवक्ता, दुर्गेश, प्रमोद अत्री, हरिकेश गुप्ता, कर्मवीर धारीवाल, सुरेंद्र शेखावत, सभी को सभी स्वदेशी जागरण मंच फरीदाबाद की ओर से नए दायित्व की दिए गए जैसे कि वह आगे संगठन का विस्तार कर सकें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here